1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand updates hemant became the most popular cm on social media number of followers reached 395 lakh in six months

Jharkhand News : सोशल मीडिया पर सबसे लोकप्रिय सीएम बने हेमंत, छह महीने में 3.95 लाख पहुंची फॉलोअर्स की संख्या... पढ़ें झारखंड की टॉप 5 खबरें...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Prabhat Khabar

सोशल मीडिया पर सबसे लोकप्रिय सीएम बने हेमंत

सोशल मीडिया पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है. 27 दिसंबर 2019 को सीएम पद की शपथ लेने से पहले ट्वीटर पर श्री सोरेन के 32 हजार फॉलोअर थे. वहीं, पिछले छह माह में ट्वीटर पर इनके फॉलोअर की संख्या बढ़कर 3.95 लाख (13 गुना अधिक) हो गयी है. इधर, फेसबुक पर भी उनके फॉलोअर लगातार बढ़ रहे हैं.

कोरोना से जंग : 16 दिनों में स्वस्थ होनेवालों की संख्या डेढ़ गुना बढ़ी, घट रहा संक्रमण

झारखंड में रोजाना मिलनेवाले संक्रमितों की तुलना में स्वस्थ होनेवालों की संख्या ज्यादा है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि 13 से 28 जून (16 दिन) में 648 नये संक्रमित मिले, जबकि 1039 स्वस्थ हुए हैं. यानी बीते दो हफ्ते में जितने नये संक्रमित मिले हैं, उनकी तुलना में स्वस्थ होनेवाले की संख्या करीब डेढ़ गुना अधिक है. झारखंड में कोरोना से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

आर्थिक तंगी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉलर को बना दिया बीएसएल का ठेका मजदूर

अंतर्राष्ट्रीय जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप में भारत और राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप में राज्य का कई बार प्रतिनिधित्व करने वाले बोकारो के प्रतिभावान खिलाड़ी संतोष कुमार आज बीएसएल प्लांट में ठेका मजदूरी करने को विवश हैं. जिला फुटबॉल संघ की ओर से संतोष को नियोजन देने की मांग को लेकर वर्ष 2000 में तत्कालीन राज्य सरकार को आवेदन भी भेजा गया था. लेकिन, उन्हें सरकार से किसी तरह की मदद नहीं मिल सकी.

सारी दुनिया का बोझ उठानेवाले कुली अब नहीं उठा पा रहे परिवार का बोझ

कुली, जिन्हें रेलवे की भाषा में सहायक कहा जाता है. उनके सामने आजीविका का संकट पैदा हाे गया है. कारण यह है कि लॉकडाउन शुरू होते ही पैसेंजर ट्रेनें बंद हो गयीं. इससे स्टेशनाें पर यात्रियों के सामान उठा कर अपनी रोजी-रोटी कमानेवाले कुली की कमाई भी बंद हो गयी.

कागज पर हुई स्ट्रॉबेरी की खेती, एनडीए सरकार में किसानों के नाम पर अफसरों ने मचायी लूट

पिछली एनडीए सरकार के कार्यकाल में कृषि विभाग के अधिकारियों ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए कागज पर ही स्ट्रॉबेरी की खेती करवायी. महालेखाकार (एजी) द्वारा गुमला डिस्ट्रिक्ट हर्टिकल्चर ऑफिस में नमूना जांच के दौरान मामला पकड़ में आया है. एजी ने सरकार को रिपोर्ट भेज दी है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें