1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat elections illegal liquor sales increased in dhanbad police action ineffective srn

झारखंड पंचायत चुनाव की सरगर्मी बढ़ते ही धनबाद में अवैध शराब की बिक्री बढ़ी, पुलिस की कार्रवाई बेअसर

झारखंड पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे अवैध शराब की बिक्री भी तेज हो गयी है. देर रात तक होटलों में शराब पीने वालों का जमावड़ा लगा रहता है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
धनबाद में चुनाव की सरगर्मी तेज होते ही अवैध शराब की बिक्री बढ़ी
धनबाद में चुनाव की सरगर्मी तेज होते ही अवैध शराब की बिक्री बढ़ी
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

Jharkhand News धनबाद : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सरगर्मी तिसरा व बलियापुर थाना क्षेत्र में तेज हो गयी है. संभावित उम्मीदवार व उनके समर्थक साम, दाम और दंड भेद की राजनीति पर मंथन करने में मशगुल हो गये हैं. चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए अवैध शराब बांटी जाने लगी है.

इसी का नतीजा है कि पंचायत चुनाव की घोषणा के साथ ही तिसरा थाना क्षेत्र के जयरामपुर मोड़ स्थित दो होटल, एमओसीपी व गोल्डेनपहाडी में शराब की अवैध बिक्री बढ़ गयी है. जयरामपुर मोड़ के होटलों में देर रात तक शराब पीने वालों का जमावड़ा लगा रहता है, बावजूद स्थानीय पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है. पूर्व में डीएसपी द्वारा कई बार छापामारी कर होटल से अवैध शराब जब्त कर संचालक को जेल भेजा गया है.

पुलिस व आबकारी विभाग की अनदेखी :

तिसरा थाना क्षेत्र की कई जगहों पर स्थानीय पुलिस व आबकारी विभाग की अनदेखी के चलते अवैध शराब की बिक्री बढ़ी है. आबकारी विभाग अवैध शराब तस्करी और बिक्री रोकने के आदेश को कागजों में ही इतिश्री कर लेता है. पुलिस की गश्त व पुलिस की गाड़ियां क्षेत्र से गुजरती हैं. लेकिन अवैध शराब संचालक को पकड़ नहीं पाते. दिखावे के तौर पर छिटपुट कार्रवाई की जाती है.

सरगना नहीं आते पकड़ में :

पुलिस जब भी अवैध शराब बेचने वालों व शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करती है तो अधिकांश ऐसे मामले होते हैं, जिसमें सरगना पकड़ में नहीं आते हैं. सरगना तो दूर पुलिस यह भी पूरी तरह से पता नहीं लगा पाती है कि अवैध शराब कहां से तैयार कर क्षेत्र में कहां खपायी जा रही है.

क्या कहते हैं तिसरा थाना प्रभारी :

तिसरा थाना प्रभारी अभिजीत कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर अभी तक 20 लोगों पर 107 के तहत केस किया गया है. वरीय पुलिस अधिकारी के आदेश पर क्षेत्र में गश्ती बढ़ा दी गयी है. अवैध शराब बिक्री की सूचना मिलते ही छापेमारी कर सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें