1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat election result counting of 5 blocks of garhwa candidates eager to know the result smj

झारखंड पंचायत चुनाव रिजल्ट : गढ़वा के पांच प्रखंडों की काउंटिंग, परिणाम जानने को उत्सुक दिखें प्रत्याशी

झारखंड पंचायत चुनाव के पहले चरण की काउंटिंग मंगलवार को शुरू हुई. सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक काउंटिंग हुई. शेष काउंटिंग बुधवार को शुरू हो गयी. गढ़वा जिला के पांच प्रखंडों में हुए चुनाव को लेकर मतों की गिनती हुई. दिनभर प्रत्याशी और उनके समर्थक परिणाम जानने को आतुर दिखें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गढ़वा में मतगणना केंद्र के बहार प्रत्याशी और समर्थकों की दिनभर दिखी चहल-पहल.
Jharkhand news: गढ़वा में मतगणना केंद्र के बहार प्रत्याशी और समर्थकों की दिनभर दिखी चहल-पहल.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav Result: झारखंड में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण की काउंटिंग मंगलवार से शुरू हो गयी है. गढ़वा जिला के रंका अनुमंडल के पांच प्रखंड चिनियां, रंका, रमकंडा, भंडरिया और बड़गड़ प्रखंड में पहले चरण के चुनाव की काउंटिंग स्थानीय प्लस टू उवि स्थित मतगणना केंद्र में निर्धारित समय सुबह आठ बजे से शुरू हुआ. मतगणना केंद्र में प्रत्याशियों के एजेंट सहित चुनाव परिणाम जानने के लिए काफी संख्या में प्रत्याशियों के समर्थक एवं ग्रामीण पहुंचे थे. मतगणना केंद्र के बाहर लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने एवं मतगणना कार्य शांतिपूर्ण व स्वच्छ रूप से संपन्न कराने के लिए पदाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात किये गये थे. सुरक्षा बल के जवान बार-बार लोगों की भीड़ को नियंत्रित कर रहे थे.

डीसी-एसपी ने मतगणना स्थल का लेते रहे जायजा

मतगणना शुरू होने के बाद जब परिणाम आना शुरू हुआ, तो मतगणना केंद्र के बाहर गहमागहमी और बढ़ गयी. एक ओर विजयी प्रत्याशियों की जीत की खुशी में उनके समर्थक नारे लगा रहे थे, वहीं पराजित प्रत्याशी अपने लोगों के साथ मायूस होकर वापस लौट रहे थे. मतगणना केंद्र पर उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रमेश घोलप, पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा, रंका एसडीओ रामनारायण सिंह, एसडीपीओ सुदर्शन कुमार आस्तिक, बीडीओ दयांनद राम, थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय सहित काफी संख्या में वरिष्ठ पदाधिकारियों ने मतगणना कार्य का जायजा लिया.

सभी प्रखंडों के अलग-अलग मतगणना कक्ष बनाये गये

सभी प्रखंडों के अलग-अलग मतगणना कक्ष बनाए गए थे. सभी मतगणना कर्मी सुबह आठ बजे मतगणना कक्ष पहुंचे. इसके बाद स्ट्रॉन्ग रूम से पहले एक- एक पंचायत के मतपेटी मतगणना हॉल में लाया गया. जहां मतपेटी में डाले गए मतपत्रों को गमला में डाल दिया गया. इसके बाद जिप सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य पद के लिए पड़े मतपत्रों को अलग-अलग किया गया. इसके बाद ही मतगणना कार्य शुरू हुआ. मतगणना कार्य एक घंटा विलंब करीब नौ बजे से शुरू हुआ. संबंधित उम्मीदवारों के एजेंटों को मतगणना हाल में आने के लिए काफी भीड़ उमड़ पड़ी. मतगणना हाल के गेट के पास प्रत्याशियों तथा उनके एजेंटों की लंबी कतार लग गयी. इसमें सुरक्षा में लगे पुलिस बलों की काफी मशक्कत करनी पड़ी. बारी- बारी से लोगों को मतगणना हाल के अंदर प्रवेश करने दिया गया.

तीन बजे तक एक-एक पंचायत का आया परिणाम

मतगणना शुरू होने के पश्चात अपराह्न तीन बजे तक चार प्रखंड रंका, रमकंडा, चिनिया, भंडरिया के एक-एक पंचायत के मुखिया प्रत्याशियों का परिणाम घोषित किया गया.

प्रखंडवार विजयी प्रत्याशियों की स्थिति
प्रखंड : पंचायत : विजयी प्रत्याशी : वोट मिले : प्रतिद्वंदी प्रत्याशी : वोट मिले : जीत का अंतर

रंका : सिरोईखुर्द : करमदयाल सिंह : 1132 : किरण देवी : 777 : 355
रंका : कटरा : अनिमा देवी : 673 : गोलू सिंह : 577 : 96
रमकंडा : बलिगढ़ : विनोद प्रसाद : 987 : अनूप यादव : 420 : 567
चिनिया : डोल : पुष्पा देवी : 623 : पुरासी देवी : 524 : 112
भंडरिया : जनेवा : प्रवंता देवी : 645 : सुचिता देवी : 447 : 195

इधर, जीत के बाद विजयी प्रत्याशी प्रवंता देवी ने बताया कि वह क्षेत्र में पहले से सेवा भावना से कार्य करती थी. सुख-दुःख में लोगों के साथ रहती थीं. यह जीत जनता की जीत है. जनता ने उन्हें जिताया.

रिपोर्ट : विनोद पाठक, गढ़वा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें