1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat election 2022 candidates elected unopposed on 10 seats of jamshedpur srn

झारखंड पंचायत चुनाव: जमशेदपुर के 10 सीटों पर निर्विरोध चुने गये उम्मीदवार, जानें कब होगी आधिकारिक घोषणा

झारखंड पंचायत चुनाव में जमशेदपुर के 10 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. नाम वापसी के बाद इनकी घोषणा होगी. तीसरे चरण के चुनाव में पंचायत समिति के लिए कुल 189 नामांकन हुए.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
Prabhat Khabar

जमशेदपुर: पंचायत चुनाव 2022 के तीसरे चरण में 10 पंचायत समिति सदस्य मंगलवार को निर्विरोध हो गये. इनमें पोटका के पांच, पटमदा के तीन और बोड़ाम के दो सदस्य शामिल हैं. 10 सीटों पर एकल नामांकन के कारण वे निर्विरोध हो गये हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. नाम वापसी के बाद इनकी घोषणा होगी.

तीसरे चरण के चुनाव में पंचायत समिति के लिए कुल 189 नामांकन हुए. इनमें पोटका से 40 सीटों के लिए 109, पटमदा की 17 सीटों के लिए 47 और बोड़ाम की 14 सीटों के लिए 33 नामांकन शामिल हैं. किसी एक सीट से अधिकतम नामांकन करने वालों की संख्या पांच ही है, जबकि कई पर दो और तीन प्रत्याशी हैं.

आदिवासी बहुल क्षेत्रों में वार्ड सदस्य और पंचायत समिति सदस्य के चुनाव को लेकर बहुत सी सीटों पर चुनाव में उत्साह का अभाव है. पंचायत चुनाव के लिए बुधवार को चुनाव चिह्न आवंटित किये जायेंगे. धालभूमगढ़, बहरागोड़ा, चाकुलिया में छह जिला परिषद पदों पर 26 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

Posted by: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें