1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat election 2022 canceled in patratu know what is the whole matter srn

झारखंड पंचायत चुनाव 2022: पतरातू में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया रद्द ,जानें क्या है पूरा मामला

झारख‍ंड के पतरातू में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया रद्द कर दी गयी है. राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा है कि लोगों को भय दिखाकर पर्चा नहीं भरने दिया जा रहा था. जिला प्रशासन इस मामले पर चुनाव आयोग को रिपोर्ट की थी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

झारखंड पंचायत चुनाव 2022: राज्य निर्वाचन आयोग ने रामगढ़ जिले की पतरातू पंचायत में चुनाव की पूरी प्रक्रिया रद्द कर दी है. इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है. राज्य निर्वाचन आयुक्त डॉ डीके तिवारी ने कहा कि पतरातू में लोगों को भय दिखाकर पर्चा नहीं भरने दिया जा रहा था. वहां बिके कुल 10 नामांकन पत्रों में से केवल एक ही व्यक्ति ने नामांकन दाखिल किया था.

जिला प्रशासन ने आयोग को उक्त व्यक्ति द्वारा स्थानीय लोगों को डरा-धमका कर नामांकन नहीं करने देने की रिपोर्ट की. वह व्यक्ति निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद आगे चल कर जिला परिषद का अध्यक्ष भी बन सकता था. आदेश में कहा गया है कि रामगढ़ जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट के आधार पर छह मई को तत्काल चुनाव रद्द किया जाता है. पंचायत चुनाव 2022 की अगली तिथि पर बाद में फैसला किया जायेगा.

राज्य में पहली बार ऐसी घटना हुई :

श्री तिवारी ने बताया कि राज्य में पहली बार इस तरह की घटना हुई है. आयोग पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है. मामले में दोषी पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जायेगी. भविष्य में भी इस प्रकार की घटना नहीं होना सुनिश्चित किया जायेगा. निर्वाचन आयुक्त ने जानकारी दी कि पाकुड़ में मुखिया पद के प्रत्याशी की मौत हो जाने से वहां मुखिया का चुनाव स्थगित किया गया है. इस पद के लिए वहां बाद में चुनाव कराया जायेगा.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें