1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav villagers of udaipura village of deoghar warned of boycott of votes applied to dc smj

गांव की सरकार : देवघर के उदयपुरा गांव के ग्रामीणों ने दी वोट बहिष्कार की चेतावनी, डीसी को दिया आवेदन

देवघर के उदयपुरा गांव के ग्रामीणों ने वोटर्स में गड़बड़ी समेत बूथ को गांव से दूर रखने के विरोध में वोट बहिष्कार की चेतावनी दी है. इस मामले में ग्रामीणों ने डीसी को ज्ञापन सौंपते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग के साथ BLO पर कार्रवाई की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: देवघर के उदयपुरा गांव के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार की चेतावनी दी है.
Jharkhand news: देवघर के उदयपुरा गांव के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार की चेतावनी दी है.
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

Jharkhand Panchayat Chunav: देवघर जिला अंतर्गत महतोडीह उदयपुरा पंचायत स्थित उदयपुरा गांव के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार की चेतावनी दी है. ग्रामीणों ने मतदान केंद्र में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इस संबंध में ग्रामीणों ने डीसी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

ग्रामीणों ने लगाया आरोप

इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि महतोडीह उदयपुरा पंचायत के भाग संख्या नौ और 10 में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. कहा कि भाग संख्या- 10 उदयपुर में कुल वोटर्स 581 है, जिसमें 215 वोटर्स का नाम वोटर लिस्ट से काटकर भाग संख्या-नौ में जोड़ दिया गया है. जबकि भाग संख्या-नौ में कुल वोटर्स की संख्या 300 है. उदयपुरा से 215 वोटर्स को महतोडीह में जोड़ कर कुल 515 कर दिया गया है.

डेढ़ किलोमीटर दूर है मतदान केंद्र

ग्रामीणों ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से गांव में मतदान केंद्र बनाया गया है. इसके बावजूद गांव के अधिकतर मतदाताओं को गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित महतोडीह गांव के मतदान केंद्र में जोड़ा गया है. ऐसे में केंद्र की दूरी अधिक होने के कारण गांव के वृद्ध एवं महिला मतदाता को बूथ पर जाने में काफी परेशानी होगी. वे मतदान देने से वंचित हो जाएंगे.

डीसी से उच्चस्तरीय जांच की मांग

इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने डीसी को आवेदन देकर उच्चस्तरीय जांच और BLO पर कार्रवाई की मांग की है. ग्रामीणों ने यह भी कहा कि अगर प्रशासन कार्रवाई नहीं करती है, तो वे वोट का बहिष्कार करेंगे. ग्रामीण ने इस संबंध में एसडीओ और देवघर बीडीओ को भी आवेदन दिया है. आवेदन देनेवालों में ग्रामीण गीता देवी के अलावा राजेश रमानी, सुबल रमानी, सोनू कुमार, दीपा कुमारी, डोली कुमारी, उमा देवी, कामदेव रमानी, निशा देवी, नीरा देवी, विक्रम रमानी, सरस्वती देवी, सरिता देवी, विकास कुमार, पूजा देवी, नितेश रमानी, भैरव रमानी, दुर्गा देवी, काजल देवी, निर्मल रवानी, ममता देवी, मुन्नी देवी, जगत रमानी, सुभाष रमानी आदि शामिल हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें