1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav protest against election by wall writing and poster in gumla smj

गुमला के बैरटोली गांव में दीवार लेखन और पोस्टरबाजी कर पंचायत चुनाव का विरोध, हरकत में आया प्रशासन

गुमला के बैरटोली गांव में पंचायत चुनाव के विरोध में दीवार लेखन और पोस्टरबाजी होने से ग्रामीण सकते में हैं. वहीं, प्रशासन इसे असामाजिक तत्वों की हरकत मान रहा है. इसको देखते हुए प्रशासन ने ग्रामीणों संग बैठक कर दोषियों को चिह्नित कर कार्रवाई की बात कही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गुमला के बैरटोली गांव में ग्रामीणों संग बैठक करते अधिकारी.
Jharkhand news: गुमला के बैरटोली गांव में ग्रामीणों संग बैठक करते अधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: गुमला सदर प्रखंड के बैरटोली गांव की दीवारों पर दीवार लेखन कर पंचायत चुनाव का विरोध किया है. पंचायत चुनाव को असंवैधानिक बताते हुए लोगों से चुनाव में भाग नहीं लेने के लिए कहा गया है. असामाजिक तत्वों द्वारा किये गये दीवार लेखन की सूचना पर प्रशासन गंभीर है. बीडीओ सुकेशिनी केरकेट्टा, सीओ कुशलमय केनथ मुंडू और थानेदार विनोद कुमार गांव पहुंच कर ग्रामीणों से बैठक किये. ग्रामीणों को पंचायत चुनाव में भाग लेने और वोट डालने की अपील की गयी. ग्रामीणों ने बताया कि किसने दीवार लेखन किया है. इसका पता नहीं है. इधर, प्रशासन दीवार लेखन करने वाले शरारती तत्वों की तलाश कर रही है.

ग्रामीणों के साथ अधिकारियों ने की बैठक

गुमला जिला में पंचायत चुनाव को लेकर उत्साह का माहौल है. ग्रामीण वोटर गांव की सरकार चुनने के तैयारी में हैं. वहीं, दूसरी ओर सदर प्रखंड के बैरटोली गांव की दीवारों पर असामाजिक तत्वों द्वारा दीवार लेखन और पोस्टर चिपका कर भ्रामक अफवाह फैला कर माहौल खराब करने का प्रयास किया गया. इस दीवार लेखन में बताया गया कि संविधान की पांचवीं अनुसूची में ग्राम सभा को विशेष अधिकार दी गयी है. बिना इसके अनुमति के चुनाव कराना असंवैधानिक है. क्योंकि यह क्षेत्र वर्जित है. जहां सीधा प्रशासनिक एवं सरकार हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं.

असामाजिक तत्वों की शरारत

दीवार लेखन की सूचना मिलने पर मंगलवार को सदर बीडीओ सुकेशिनी केरकेट्टा, सीओ कुशलमय केनथ मुंडू व थानेदार विनोद कुमार गांव पहुंच कर छानबीन की. वहीं, ग्रामीणों के साथ बैठक की. चुनाव में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की. प्रशासनिक पदाधिकारियों ने कहा कि यह असामाजिक तत्वों द्वारा शरारत किया गया है. इसका कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा. ऐसे लोगों के खिलाफ जांच की जा रही है. कार्रवाई की जायेगी. दीवार लेखन व पोस्टर बाजी किसने की. इसका अब तक कोई सुराग नहीं मिला है.

दोषियों को चिह्नित कर होगी कार्रवाई

इस संबंध में सीओ कुशलमय केनथ मुंडू ने कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया है. पूरी तरह चुनावी माहौल है. दोषियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी. वहीं, थानेदार विनोद कुमार ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. माहौल बिगाड़ने में दोषी पाये जाने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें