1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav president and vice president of garhwa zilla parishad out of election old candidates again trying their luck smj

गढ़वा जिला परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष चुनावी मैदान से बाहर, पुराने प्रत्याशी अजमा रहे भाग्य

गढ़वा जिला परिषद सीट को लेकर इस बार का चुनाव काफी रोचक होने की उम्मीद है. निवर्तमान अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और एक सदस्य के चुनावी मैदान से बाहर होने के बाद अब पुराने प्रत्याशी एक बार फिर अपना भाग्य अजमा रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गढ़वा जिला परिषद सीट के लिए शुक्रवार को नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी.
Jharkhand news: गढ़वा जिला परिषद सीट के लिए शुक्रवार को नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav : पंचायत चुनाव का रंग इस बार बदला-बदला नजर आयेगा. खासकर जिला परिषद के कई चर्चित चेहरे इस बार चुनावी मैदान से बाहर हैं. शुक्रवार को अंतिम सह चौथे चरण के नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन कई प्रत्याशियों की ओर लोगों की नजरें लगी हुई थी, लेकिन कुछ ने आरक्षण में फेरबदल तथा कुछ ने दूसरे कारणों से नामांकन नहीं किया.

निवर्तमान अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित जिप सदस्य चुनावी मैदान से बाहर

इस पंचायत चुनाव में गढ़वा जिला परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष विकास कुमार एवं उपाध्यक्ष रेखा चौबे ने इस बार नामांकन नहीं किया है. रेखा चौबे के क्षेत्र को आरक्षित कर दिया गया है, जबकि अध्यक्ष विकास कुमार ने कुछ दूसरे कारणों से नामांकन नहीं किया. इसी तरह अपने बोलनेवाले छवि से लोगों के बीच पहचाने जानेवाले एवं लगातार दो बार सगमा से जिप सदस्य रह चुके नंदगोपाल यादव भी यह सीट महिला आरक्षित होने की वजह से चुनावी मैदान से बाहर हैं.

चुनावी मैदान में पुराने लोग

इसी तरह जिला परिषद सदस्य के कई ऐसे प्रत्याशी भी हैं, जो पहले चुनाव में जीतने के बाद चर्चा में थे, लेकिन दूसरे चुनाव में हार मिलने के बाद बाहर हो गये थे, वे फिर से इस बाहर अपनी किस्मत आजमाने लगे हैं. इसमें प्रथम जिला परिषद अध्यक्ष सुषमा मेहता डंडा से फिर से किस्मत आजमा रही है. वह पिछला चुनाव हार गयी थी. प्रथम उपाध्यक्ष सत्यनारायण यादव भी रमकंडा से फिर से मैदान में हैं. वे भी अपना पिछला चुनाव हार गये थे. इसी तरह राजद और बसपा के जिलाध्यक्ष रह चुके शंभू चंद्रवंशी ने भी विशुनपुरा से जिप सदस्य पद के लिए इस बार भी परचा भरा है.

अंतिम दिन 369 नामांकन पत्र जमा किया गया

चौथे चरण के नामांकन के अंतिम दिन गढ़वा में कुल 369 नामांकन पत्र दाखिल किये गये. इसमें जिला परिषद सदस्य पद के लिए कुल 22 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इसमें बरडीहा से अर्चना प्रकाश, मझिआंव से कविता दूबे, उमाशंकर यादव, धमेंद्र कुमार रवि, सुनेश्वर राम, डंडई से मोहन पासवान, मेराल दक्षिणी से आरती देवी, रूखशाना खातून, सरिता देवी, जैनब वीबी, मेराल उतरी से संजय भगत, संजय कुमार सिंह, गढ़वा पश्चिमी से सुरेश उरांव, शेख फूजैल अहमद, अभिषेक तिवारी, रजिया खातून, गढ़वा मध्य से सूमन देवी, गढ़वा पूर्वी से प्रतिमा देवी, चंदा वीबी, नीलू देवी, अमृतांजली देवी ने नामांकन किया. अंतिम दिन गढ़वा अंचल पदाधिकारी के समक्ष मुखिया पद के लिए 38, प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय में वार्ड सदस्य पद के लिए 204 तथा अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 105 लोगों ने नामांकन किया.

रिपोर्ट : पीयूष तिवारी, गढ़वा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें