1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav police administration reviewed the preparations for the 3rd phase of polling in palamu district smj

झारखंड पंचायत चुनाव : पलामू में तीसरे चरण के मतदान की तैयारियों को लेकर पुलिस प्रशासन ने की समीक्षा

झारखंड पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की सरगर्मी तेज हो गयी है. पलामू में तीसरे चरण के चुनाव को लेकर डीसी-एसपी ने तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पलामू डीसी-एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने की समीक्षा.
Jharkhand news: तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पलामू डीसी-एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने की समीक्षा.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav: पलामू में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव चार चरणों में होना है. प्रथम एवं द्वितीय चरण का चुनाव संपन्न हो गया. तीसरे चरण के चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. जिले के लेस्लीगंज, सतबरवा, पांकी, मनातू एवं तरहसी प्रखंड के 910 मतदान केंद्रों पर 24 मई को मतदान होगा. शुक्रवार को पलामू के उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने तीसरे चरण के चुनाव को लेकर अब तक की गयी प्रशासनिक तैयारी की समीक्षा किया. एनआईसी के सभागार में वर्चुअल समीक्षा बैठक हुई. इसमें संबंधित प्रखंड के बीडीओ, सीओ, एसडीपीओ आदि मौजूद थे.

डीसी ने अधिकारियों को दिये निर्देश

डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री रंजन ने इन सभी प्रखंडों के निर्वाची पदाधिकारी को मतदान केद्रों की स्थिति का निरीक्षण करने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि सभी मतदान केंद्र पर मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराया जाना है. इसलिए निरीक्षण मतदान केंद्र पर जिन सुविधाओं का अभाव है उसे व्यवस्थित करने की दिशा में काम करें. भीषण गरमी में मतदान चुनौती भरा कार्य है. शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न हो इसके लिए सबको मिलकर काम करने की जरूरत है. उन्होंने सभी निर्वाची पदाधिकारी को कलस्टर पर मतदान केंद्र पर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. कलस्टर मैनेजमेंट पर फोकस करते हुए डीसी ने वहां जेनरेटर, पेयजल एवं भोजन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

एसपी ने जवानों को बेवजह पैदल चलाने से बचाने की दी सलाह

वहीं, पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि मतदान केंद्रों एवं कलस्टर पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है. एसडीपीओ और थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया कि सुरक्षा में लगे जवानों को अनावश्यक पैदल चलाने से बचे. कलस्टर से मतदान केंद्र की दूरी को कम किया जाये. प्रयास किया जाये कि पक्की सड़क से ही मतदान केंद्र तक पहुंचा जाये. बैठक में डीडीसी मेघा भारद्वाज, उपनिर्वाचन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह, रणधीर सिंह मौजूद थे.

रिपाेर्ट : चंद्रशेखर सिंह, पलामू.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें