1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav police administration ready for peaceful and fair elections instructions received from police officers in mccluskeyganj smj

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन तैयार, मैक्लुस्कीगंज में पुलिस ऑफिसर्स को मिले निर्देश

झारखंड में पंचायत चुनाव की सरगर्मी तेज है. चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष हो, इसको लेकर पुलिस प्रशासन की भी तैयारी चरम पर है. रांची के मैक्लुस्कीगंज में पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई. इस बैठक में पंचायत चुनाव को लेकर अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: रांची के मैक्लुस्कीगंज में पुलिस अधिकारियों की बैठक.
Jharkhand news: रांची के मैक्लुस्कीगंज में पुलिस अधिकारियों की बैठक.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav: झारखंड में पंचायत चुनाव अपने परवान पर है. वोटर्स को अपने-अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान भी तेज है. वहीं, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन भी तैयार है. इसी के तहत रांची के मैक्लुस्कीगंज में खलारी डीएसपी अनिमेष नैथानी की अध्यक्षता में खलारी और मैक्लुस्कीगंज से सटे सीमावर्ती थाना के प्रशासनिक पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया.

अपराधियों की धर-पकड़ में एक-दूसरे थानाध्यक्ष करें सहयोग

इस मौके पर डीएसपी, खलारी श्री नैथानी ने कहा कि पंचायत चुनाव में लाेगों की पुलिस से काफी अपेक्षा रहती है. हमें भी पारदर्शिता पूर्वक उन्हें निभाना है. साथ ही कहा निकटवर्ती थाना क्षेत्र में छिपे वांछित अपराधियों की सूचना आदान-प्रदान करने तथा उनको गिरफ्तार करने में एक-दूसरे थानाध्यक्षों की मदद करने जैसे मुद्दों पर सहयोग करने को कहा.

निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर हुई चर्चा

इस बैठक में स्वच्छ, शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए कई एजेंडों पर विस्तार से चर्चा हुई. पुलिस पदाधिकारियों के बीच अपराधियों की सूची का अदान-प्रदान भी हुआ. बैठक में विधि व्यवस्था संधारण, सीमा सील, अपराधियों की धर-पकड़ के खिलाफ अभियान चलाने, अवैध शराब और मादक पदार्थों की तस्करी के रोकथाम तथा हथियार की बरामदगी आदि सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार विमर्श कर आवश्यक निर्णय लिया गया.

चुनाव के दौरान चौकसी बरतने का निर्देश

बैठक में जिला सीमा पर चेकपोस्ट गठन एवं पैनी चौकसी बरतने का निर्णय लिया गया. इस बैठक में मैक्लुस्कीगंज थाना प्रभारी राणा जंग बहादुर सिंह, डीएसपी लातेहार संतोष कुमार मिश्रा, एसडीपीओ टंडवा शम्भू कुमार सिंह, एसडीपीओ बालूमाथ अजित कुमार, इंस्पेक्टर चंदवा आशुतोष कुमार, इंस्पेक्टर खलारी फरीद आलम, सर्कल इंस्पेक्टर मांडर संजीव कुमार, पिपरवार थाना प्रभारी गोविंद कुमार, चान्हो ओसी विवेकानंद दुबे, कुडू ओपी अनिल उरांव, बालूमाथ ओसी प्रशांत प्रसाद, टीओपी इंचार्ज बरियातू कुंदन कुमार सहित अन्य शामिल थे.

रिपोर्ट : रोहित कुमार, मैक्लुस्कीगंज, रांची.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें