1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav elections raging in kisco and pesharar blocks of lohardaga public relations campaign of candidates started smj

लोहरदगा के किस्को और पेशरार प्रखंड में पंचायत चुनाव की सरगर्मी बढ़ी, प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान शुरू

लोहरदगा के दो प्रखंड पेशरार और किस्को में पहले चरण का चुनाव है. इसको लेकर प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान तेज हो गया है. सभी प्रत्याशी अपने-अपने पक्ष में वोटिंग करने को लेकर वोटर्स को रिझा रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: जनसंपर्क अभियान में लगे प्रत्याशी वोटर्स से अपने पक्ष में वोट की कर रहे अपील.
Jharkhand news: जनसंपर्क अभियान में लगे प्रत्याशी वोटर्स से अपने पक्ष में वोट की कर रहे अपील.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: लोहरदगा जिले के किस्को और पेशरार प्रखंड क्षेत्र में पहले चरण का पंचायत चुनाव होना है. इसको लेकर प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान तेज हो गया है, वहीं हर एक वोटर्स को लुभाने में प्रत्याशी जुट गये हैं. बता दें कि इन दोनों प्रखंड क्षेत्र में आगामी 14 मई, 2022 को चुनाव होना है.

किस्को और पेशरार प्रखंड में वोटर्स की संख्या

पेशरार प्रखंड में मतदान के लिए 62 तथा किस्को प्रखंड में 109 मतदान केंद्र बनाया गया है. पेशरार में कुल मतदाताओं की संख्या 20,608 है. इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 10,657 और महिला मतदाताओं की संख्या 9,951 है. वहीं, किस्को प्रखंड में मतदाताओं की कुल संख्या 40,802 है. इसमें पुरुष मतदाता 20,473 तथा महिला मतदाताओं की संख्या 20,329 है.

प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान तेज

इधर, पंचायत चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे विभिन्न पदों के उमीदवारों का जनसंपर्क अभियान तेज हो गया है. सभी प्रत्याशी वोटर्स को अपने पक्ष में करने में जी-जान से जुट गये हैं. किस्को में जिला परिषद सदस्य पद के प्रत्याशी सूर्यकांत प्रसाद उर्फ मंटू ने गुरुवार को अपने दौरे के क्रम में खरकी, सेमरडीह, परहेपाट, आनंदपुर, हुआहार, बगड़ू, बेटहठ, अरेया, निरहु, चरहू, पाखर, देवदरिया, तिसिया, नारी, नवाडीह सहित प्रखंड क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाया.

जनता से वोट करने की हो रही अपील

उन्होंने पंचायत क्षेत्र के लोगों से सीधा मुखातिब होते हुए अपने पक्ष में जनता से वोट किए जाने की अपील की. कहा कि जनता यदि सेवा करने का अवसर देती है, तो निश्चित रूप से प्रखंड क्षेत्र में पूरी ईमानदारी के साथ विकास कार्य किया जाएगा. इधर मुखिया, जिला परिषद सदस्य, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य के प्रत्याशी द्वारा भी लगातार जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है.

जिला परिषद सदस्य पद के लिए सात प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल

दूसरी ओर, चौथे चरण के चुनाव के लिए गुरुवार को जिला परिषद सदस्य में कुल सात उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये हैं. इनमें लोहरदगा प्रखंड से भगत जोरी, अमित भगत और अमित लोहरा ने नामांकन किया. वहीं, प्रखंड भंडरा से राजमनी उरांव, प्रखंड कैरो से सुख उरांव नगजुआ, कैरो से सुखदेव उरांव नरौली तथा किशोर भगत सढ़ाबे शामिल है. गुरुवार को चतुर्थ चरण के लिए भंडरा प्रखंड से इसी पद के एक नामांकन प्रपत्र की खरीदारी भी की गई.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें