1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav crowd of candidates for 4th phase of nomination in garhwa register till 6th may smj

गांव की सरकार : गढ़वा में चौथे चरण के नॉमिनेशन के लिए प्रत्याशियों की उमड़ी भीड़, 6 मई तक करें नामांकन

गढ़वा के विभिन्न प्रखंड में चौथे चरण के चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ पड़ी है. वहीं, तीसरे चरण में प्रत्याशियों के पत्रों की स्क्रूटनी हो रही है. अपने-अपने समर्थकों के साथ नॉमिनेशन कराने आ रहे प्रत्याशियों के कारण जाम की स्थिति भी उत्पन्न होने लगी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गढ़वा में भीड़ की वजह से नामांकन के लिए इंतजार करते प्रत्याशी.
Jharkhand news: गढ़वा में भीड़ की वजह से नामांकन के लिए इंतजार करते प्रत्याशी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: गढ़वा के विभिन्न प्रखंडों में चौथे चरण के चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस चरण में जिले के कांडी, बरडीहा, मझिआंव, डंडई, मेराल, गढ़वा और डंडा प्रखंड में चुनाव होना है. छह मई तक प्रत्याशी विभिन्न पदों के लिए नॉमिनेशन कर सकते हैं. वाहन एवं जुलूस लेकर गढ़वा जिला मुख्यालय में प्रत्याशियों के आने की वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो रही है.

विभिन्न पदों के लिए 313 प्रत्याशियों ने किया नॉमिनेशन

गढ़वा प्रखंड कार्यालय परिसर में मुखिया, वार्ड तथा गढ़वा अनुमंडल परिसर में बीडीसी के नामांकन को लेकर प्रत्याशियों के बीच पूरे दिन गहमागहमी का माहौल देखने को मिला. जिला मुख्यालय गढ़वा में चारों पदों के लिये कुल 313 नामांकन पत्र दाखिल किये गये. इसमें अपर समाहर्ता के कार्यालय में जिप सदस्य पद के लिये 14, गढ़वा अनुमंडल कार्यालय में पंचायत समिति सदस्य पद के लिये 137, गढ़वा अंचल पदाधिकारी के कार्यालय में मुखिया पद के लिये 34 तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी गढ़वा के कार्यालय में वार्ड सदस्य पद के लिये 128 नामांकन हुए.

जिला परिषद पद के लिए इन प्रत्याशियों ने किया नॉमिनेशन

जिला परिषद सदस्य पद के लिये जिन्होंने नामांकन किया, उसमें कांडी उतरी से हुसनआरा वीबी व आशा देवी, दक्षिणी से कविता देवी, बरडीहा से तैबा खातून व चंदा देवी, मझिआंव से धमेंद्र कुमार सिंह, डंडई से मोहन पासवान, नकक्षेदीकांत राम, नरेश कुमार व उर्मिला देवी, मेराल दक्षिणी से रजनीगंधा देवी, उतरी से चंपा देवी, गढ़वा से चंदा देवी व अमना वीबी के नाम शामिल हैं.

तीसरे चरण में महिला प्रत्याशियों की संख्या 2064

इधर, तीसरे चरण के लिये बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की गयी. यह जांच प्रक्रिया गुरुवार को भी जारी रहेगी. तीसरे चरण में हो रहे सभी आठ प्रखंडों में सभी चार पदों के लिये सोमवार को नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद कुल 3251 प्रत्याशी मैदान में हो गये हैं. इसमें 2064 महिला प्रत्याशी शामिल है. इसमें वार्ड सदस्य पद के लिये 1251 महिला सहित कुल 2020 प्रत्याशी, मुखिया पद के लिये 447 महिला सहित कुल 687 प्रत्याशी, पंचायत समिति सदस्य पद के लिये 324 महिला सहित कुल 473 प्रत्याशी तथा जिला परिषद सदस्य पद के लिये 42 महिला सहित कुल 71 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

तीसरे चरण में इन प्रखंडों में होना है चुनाव

मालूम हो कि तीसरे चरण में श्रीबंशीधर नगर अनुमंडल के खरौंधी, केतार, भवनाथपुर, बिशुनपुरा, रमना, नगरउंटारी, सगमा एवं धुरकी प्रखंड में चुनाव होना है. तीसरे चरण में श्रीबंशीधर नगर अनुमंडल क्षेत्र के इन सभी प्रखंडों में कुल आठ जिला परिषद सदस्य, 83 पंचायत समिति सदस्य, 66 मुखिया तथा 848 वार्ड सदस्य के पदों के लिये चुनाव हो रहा है.

रिपोर्ट : पीयूष तिवारी, गढ़वा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें