1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav 99 ward members elected unopposed in 14 panchayats of seraikela block one ward remained vacant smj

गांव की सरकार :सरायकेला प्रखंड की 14 पंचायतों में 99 वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित,एक वार्ड रह गया खाली

सरायकेला-खरसावां जिला में पहले और तीसरे चरण में चुनाव है. पंचायत चुनाव को लेकर जिले में गहमा-गहमी काफी बढ़ गयी है. सरायकेला प्रखंड की 14 पंचायतों में 99 वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. जबकि सीनी पंचायत का एक वार्ड खाली रह गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: सरायकेला प्रखंड की 14 पंचायतों के 99 वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित.
Jharkhand news: सरायकेला प्रखंड की 14 पंचायतों के 99 वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित.
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

Jharkhand Panchayat Chunav: पंचायत चुनाव के तहत सरायकेला- खरसावां जिला अंतर्गत सरायकेला प्रखंड में तीसरे चरण में चुनाव है. इसको लेकर नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी संपन्न हुई है. इस प्रखंड की 14 पंचायतों के 157 वार्ड सदस्य सीट में 99 वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं, जबकि 57 वार्डों में चुनाव होना है. इसके अलावा सीनी पंचायत का एक वार्ड खाली रह गया है. यहां किसी प्रत्याशी ने नॉमिनेशन नहीं किया है. वार्ड सदस्य पद पर छह आवेदन अस्वीकृत हुए हैं.

तीसरे चरण में होना है चुनाव

बता दें कि पंचायत चुनाव को लेकर कोल्हान प्रमंडल अंतर्गत सरायकेला-खरसावां जिला के सरायकेला के अलावा खरसावां, कुचाई, राजनगर और गम्हरिया प्रखंड में तीसरे चरण का चुनाव होना है. तीसरे चरण की वोटिंग 24 मई और काउंटिंग 31 मई को है. वहीं, आज और कल यानी छह और सात मई को प्रत्याशी अपने नामों को वापस ले सकते हैं.

निर्विरोध निर्वाचित हुए वार्ड सदस्यों की स्थिति

पंचायत : वार्ड सदस्यों की संख्या
हुदु : 06
मुंडाटांड़ : 06
उपरदुगनी : 05
मोहितपुर : 05
सीनी : 15
कमलपुर : 08
मुरूप : 03
ईटाकुदर : 14
गोविंदपुर : 07
पांड्रा : 07
पठानमारा : 07
नुवागांव : 07
छोटादावना : 07

पहले और तीसरे चरण में सरायकेला-खरसावां जिले के इन प्रखंडों में है चुनाव

सरायकेला-खरसावां जिले के ईचागढ़, कुकड़ू, नीमडीह और चांडिल प्रखंड में पहले चरण का चुनाव है. पहले चरण की वोटिंग 14 मई को और काउंटिंग 17 मई को है. वहीं, कुचाई, खरसावां, सरायकेला, गम्हरिया और राजनगर प्रखंड में तीसरे चरण में 24 मई को वोटिंग और 31 मई को काउंटिंग है.

प्रत्याशियों की सरगर्मी बढ़ी

इधर, पहले चरण की चुनाव को लेकर प्रत्याशी अब वोटर्स से वोट मांगने की जुगत में लग गये हैं. प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. साथ ही जनजागरूकता अभियान में भी जुट गये हैं. वहीं, तीसरे चरण के चुनाव को लेकर भी विभिन्न प्रखंड में प्रत्याशियों की सरगर्मी तेज हो गयी है.

रिपोर्ट : प्रताप मिश्रा, सरायकेला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें