1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav 342 ward members elected unopposed in 3 blocks of khunti district elections held in 2nd phase smj

झारखंड पंचायत चुनाव : खूंटी के 3 प्रखंड में 342 वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित, दूसरे चरण में है वोटिंग

खूंटी जिला के तीन प्रखंडों दूसरे चरण में चुनाव है. इन तीनों प्रखंडों में कुल 342 वार्ड सदस्य के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. वहीं, इन प्रखंडों के कई वार्ड में एक भी प्रत्याशी नहीं मिलने वे वार्ड सदस्य पद खाली रह गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand nwes: खूंटी के तीन प्रखंड में 342 वार्ड सदस्य प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित.
Jharkhand nwes: खूंटी के तीन प्रखंड में 342 वार्ड सदस्य प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित.
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के तहत खूंटी जिले के तीन प्रखंड कर्रा, तोरपा और रनिया प्रखंड में दूसरे चरण में चुनाव होना है. इसको लेकर प्रत्याशियों के बीच रेस बढ़ गयी है. वहीं, इन तीनों प्रखंड से काफी संख्या में वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. वहीं, कई पद रिक्त रह गये हैं.

342 वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित

दूसरे चरण के पंचायत चुनाव में जिले के तीन प्रखंड में वार्ड सदस्य के कुल 485 पदों पर चुनाव होने हैं. जिसके लिए कुल 644 उम्मीदवारों ने नामांकन किया. जिसमें 28 के नामांकन अस्वीकृत किये गये. वहीं, नाम वापसी के बाद 609 उम्मीदवार शेष रह गये. कुल वार्ड सदस्य के पद में से 342 पदों पर सिर्फ एक उम्मीदवार ने नामांकन किया. जिसके कारण 342 वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. वहीं, 25 पर एक भी नामांकन नहीं किया गया. जिसके कारण उक्त 25 पद रिक्त रह गये.

मुखिया के 42 पदों के लिए 222 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

अब तीन प्रखंड में 118 पदों पर चुनाव होगा. जिसमें कुल 267 उम्मीदवार चुनावी मैदान में रह गये हैं. दूसरे चरण के तहत तोरपा, कर्रा और रनिया प्रखंड में मुखिया के कुल 42 पद है. जिसमें 230 उम्मीदवारों ने नामांकन किया. नामांकित उम्मीदवारों में छह के नामांकन अस्वीकृत किये गये, वहीं नाम वापसी के बाद 222 उम्मीदवार रह गये. जिसके बाद अब 42 पदों के लिए चुनाव होगा.

पंचायत समिति सदस्य के प्रत्याशी

पंचायत समिति सदस्य के लिए कुल 49 पद हैं. जिसके लिए कुल 97 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था. नामांकित उम्मीदवारों में सात के नाम अस्वीकृत हुए. वहीं, नाम वापसी के बाद 87 उम्मीदवार रह गये हैं. पंचायत समिति के 17 पद पर प्रत्याशी निर्विरोध चयनित हो गये. वहीं, चार पद में एक भी नामांकन नहीं होने के कारण रिक्त रह गये. अब बचे हुए 28 पदों में 70 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे.

19 मई को वोटिंग

जिला परिषद सदस्य पद के कुल पांच पद के लिए 26 उम्मीदवारों ने नामांकन किया. जिसमें से एक का नामांकन रद्द किया गया. अब पांच सीट के लिए 25 उम्मीदवार मैदान में रह गये हैं. मालूम हो कि दूसरे चरण के लिए 19 मई को मतदान और 22 मई को मतगणना होगी.

रिपोर्ट : चंदन कुमार, खूंटी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें