1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav 2022 zilla parishad member interesting in eastern region of gumla many leaders play bets on wives smj

गांव की सरकार : गुमला के पूर्वी क्षेत्र में रोचक होगा जिप सदस्य का चुनाव,पत्नियों पर दांव खेलेंगे कई नेता

गुमला में पंचायत चुनाव को लेकर पूर्व क्षेत्र में जिला परिषद का चुनाव दिलचस्प होने की संभावना है. महिला के लिए सीट आरक्षित होने से पुरुषों को झटका लगा है. अब कई बड़े नेता पत्नियों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गुमला के पूर्वी क्षेत्र में जिला परिषद की सीट महिलाओं के लिए आरक्षित.
Jharkhand news: गुमला के पूर्वी क्षेत्र में जिला परिषद की सीट महिलाओं के लिए आरक्षित.
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: गुमला में पंचायत चुनाव में कई बड़े नेताजी अपनी पत्नियों पर दांव खेलने की तैयारी में हैं. इस बार गुमला के पूर्वी क्षेत्र में जिला परिषद का चुनाव दिलचस्प और रोचक होगा क्योंकि पूर्वी क्षेत्र का सीट महिलाओं के लिए आरक्षित कर दिया गया. इसलिए पंचायत चुनाव की जो गरमाहट है वो पूर्वी क्षेत्र में ज्यादा देखने को मिलेगी. कुछ दबंग उम्मीदवार भी पत्नियों को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में हैं.

महिला सीट होने से पुरुष उम्मीदवारों को लगा तगड़ा झटका

बता दें कि पहले पूर्वी क्षेत्र पुरुष पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित था. जिसमें सुबोध कुमार लाल चुनाव जीते थे, लेकिन इस बार महिला के लिए सीट आरक्षित कर दिया है. इस कारण चुनाव लड़ने की उम्मीद लगाए बैठे कई पुरुष उम्मीदवारों को इस बार महिला सीट होने से झटका लगा है. पुरुष उम्मीदवारों का चुनाव लड़ने का सपना टूट गया है. हालांकि, कुछ लोग अपनी पत्नियों को चुनाव मैदान में उतारने की योजना बनाएं हैं.

पत्नियों को चुनाव जीताने की जुगाड़ में लगे कई नेता

मालूम हो कि गुमला में द्वितीय चरण में चुनाव है. इसके लिए नामांकन पत्र खरीदने और नामांकन करने की प्रक्रिया चालू हो गयी है. पूर्वी क्षेत्र शुरू से ही राजनीति का मुख्य केंद्र रहा है. चूंकि, इस क्षेत्र में सदान वर्ग की संख्या अच्छी खासी है. इसलिए अन्य पिछड़ा वर्ग महिला के लिए सीट आरक्षित होने से कई ऐसे लोग हैं जो पत्नी को चुनाव जीताने की जुगाड़ में जुट गये हैं. हालांकि, अभी तक एक भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं किया है, लेकिन अधिकांश लोगों ने चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है.

कई नये चेहरे भी दिखेंगे

चुनाव मैदान में कई नये चेहरे भी दिखेंगे, क्योंकि कुछ ऐसे पुरुष उम्मीदवार हैं जो पंचायत चुनाव की तैयारी लंबे समय से कर रहे थे. लेकिन, महिला के लिए सीट होने के बाद वे लोग अब अपनी पत्नियों को चुनाव लड़ाएंगे. ये चेहरे नये होंगे. जनता के लिए भी परीक्षा की घड़ी होगी क्योंकि नये चेहरों में से ईमानदार और काम करने वाले उम्मीदवारों का चयन कर वोट करना होगा.

रिपोर्ट : जगरनाथ, गुमला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें