1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022 objection to jmm on jharkhand visit of union ministers prt

Panchayat Chunav: केंद्रीय मंत्रियों के झारखंड दौरे पर JMM को आपत्ति, चुनाव आयोग से पार्टी करेगी शिकायत

झामुमो ने केंद्रीय मंत्रियों के झारखंड में हो रहे सरकारी कार्यक्रम परिदर्शन पर आपत्ति जतायी है. पार्टी के वरिष्ठ नेता विनोद पांडेय ने कहा कि झारखंड में हो रहे पंचायत चुनाव को प्रभावित करने के लिए भाजपा सरकारी कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav 2022
Jharkhand Panchayat Chunav 2022
Prabhat Khabar, Symbolic Image

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झामुमो ने केंद्रीय मंत्रियों के झारखंड में हो रहे सरकारी कार्यक्रम परिदर्शन पर आपत्ति जतायी है. पार्टी के वरिष्ठ नेता विनोद पांडेय ने कहा कि झारखंड में हो रहे पंचायत चुनाव को प्रभावित करने के लिए भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्रियों के सरकारी कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. यह चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन है. पार्टी केंद्रीय मंत्रियों के परिदर्शन कार्यक्रम पर रोक लगाने व इनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के तहत कार्रवाई करने की मांग को लेकर 15 अप्रैल को राज्य चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायेगी.

पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए श्री पांडेय ने कहा कि नौ अप्रैल को पंचायत चुनाव की घोषणा होने के बाद झारखंड में आचार संहिता लागू है. इसके बावजूद केंद्र सरकार की ओर से राज्य सरकार व जिला प्रशासन को पत्र भेजकर केंद्रीय मंत्रियों के परिदर्शन का कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया जा रहा है, जो आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में आता है.

किस केंद्रीय मंत्री का राज्य में कब है दौरा

  • 13-14 : केंद्रीय मत्स्य, पशुपालन व डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला का दौरा

  • 17-18 : केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी का दौरा

  • 19-21 : केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री राज कुमार रंजन सिंह का दौरा

झारखंड में अब तक तीन केंद्रीय मंत्रियों का परिदर्शन कार्यक्रम की सूचना मिली है. इसके तहत केंद्रीय मत्स्य, पशुपालन व डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी और केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री राजकुमार रंजन सिंह का कार्यक्रम शामिल है. पंचायत चुनाव के दौरान 19 जिलों में कई केंद्रीय मंत्रियों का सरकारी कार्यक्रम आयोजित कर पंचायत चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि अगर केंद्रीय मंत्री भाजपा के कार्यक्रम में आते हैं, तो इससे पार्टी को कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन ये सरकारी कार्यक्रम कर रहे हैं और जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. यह आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में आता है. इधर केंद्रीय मत्स्य, पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला दो दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंच चुके हैं. केंद्रीय मंत्री ने गुरुवार को गुमला के फिसरी कॉलेज का भ्रमण किया और शाम को पटना के लिए रवाना हुए़.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें