1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand news deposit electricity bill soon either department will cut connection prt

बकाया है तो जल्द कर दें बिजली बिल जमा, रांची में 107.72 करोड़ राजस्व वसूली के लिए विभाग कर रहा है ये काम

विद्युत आपूर्ति क्षेत्र रांची को मार्च माह में 107.72 करोड़ रुपये राजस्व वसूली करने का निर्देश दिया गया है. शनिवार को विभाग के महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने ऑनलाइन आयोजित बैठक में संबंधित कार्यपालक अभियंताओं से कहा कि हर हाल में लक्ष्य प्राप्त करें.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बकाया है तो जल्द कर दें बिजली बिल का भुगतान
बकाया है तो जल्द कर दें बिजली बिल का भुगतान
फाइल

विद्युत आपूर्ति क्षेत्र रांची को मार्च माह में 107.72 करोड़ रुपये राजस्व वसूली करने का निर्देश दिया गया है. शनिवार को विभाग के महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने ऑनलाइन आयोजित बैठक में संबंधित कार्यपालक अभियंताओं से कहा कि हर हाल में लक्ष्य प्राप्त करें. जिन बड़े बकायेदारों और सरकारी विभागों के पास पैसा बकाया है, वहां जाकर राजस्व की वसूली करें. बैठक में यह भी निर्देश दिया गया कि राजस्व वसूली को लेकर विद्युत कार्यपालक अभियंता द्वारा प्रशाखा वार दो-दो राजस्व वसूली गैंग बनाया जाये. इसमें कनीय विद्युत अभियंता व वरीय फील्ड कर्मी शामिल होंगे.

महाप्रबंधक ने कहा कि एक राजस्व वसूली गैंग में तीन से चार सदस्य रहेंगे. इस गैंग के साथ ऊर्जा मित्र भी रहेंगे. अगर किसी उपभोक्ता द्वारा बिजली बिल नहीं मिलने की शिकायत की जाती है, तो स्थल पर ही बिजली बिल उपलब्ध कराया जायेगा, ताकि उपभोक्ता अपने बिल का भुगतान कर सकें. सभी कनीय विद्युत अभियंता से कहा गया है कि वे अपने क्षेत्र के अंतर्गत कार्यरत ऊर्जा मित्र द्वारा सभी शहरी क्षेत्र व ग्रामीण उपभोक्ताओं को समय से बिजली बिल उपलब्ध करायें. वहीं, बिलिंग कार्यों में गड़बड़ी पाये जाने पर संबंधित ऊर्जा मित्रों पर कार्रवाई की जायेगी.

महाप्रबंधक बोले : जिन बड़े बकायेदारों व सरकारी विभागों के पास पैसा बकाया है, वहां जाकर राजस्व की वसूली करें

ऊर्जा मित्र सभी शहरी क्षेत्र व ग्रामीण उपभोक्ताओं को समय से बिजली बिल उपलब्ध करायें, नहीं तो होगी कार्रवाई

डिविजन वार वसूली का लक्ष्य

डिविजन राशि (रुपये में)

रांची केंद्रीय 11.63 करोड़

डोरंडा 18.36 करोड़

कोकर 16.61 करोड़

न्यू कैपिटल 9.7 करोड़

रांची पूर्वी 16.87 करोड़

डिविजन राशि (रुपये में)

रांची पश्चिमी 14.2 करोड़

खूंटी 3.91 करोड़

गुमला 7.62 करोड़

सिमडेगा 3.66 करोड़

लोहरदगा 5.16 करोड़

काटा जायेगा बिजली कनेक्शन: महाप्रबंधक ने कहा कि रांची व गुमला अंचल में वैसे उपभोक्ता जिनके ऊपर 5000 या उससे अधिक का बकाया लंबित है अथवा पिछले तीन माह से बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है, उनसे बिजली बिल की राशि जमा कराने हेतु अनुरोध करें. बकाया बिल जमा नहीं करने की स्थिति में उनका कनेक्शन काटा जायेगा.

वहीं, जिनका कनेक्शन पहले से काटा जा चुका है, उन्हें दोबारा से कनेक्शन देने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि उपभोक्ता द्वारा बकाया राशि जमा कर दी गयी है. 14 मार्च से रांची में प्रतिदिन कम से कम दो हजार और गुमला अंचल में प्रतिदिन 400 विद्युत उपभोक्ताओं से विद्युत विपत्र जमा करने के लिए संपर्क करने का निर्देश दिया गया है.

Posted by: Pritish sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें