1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand news cm hemant soren writes to union railway minister urging bihar to stop trains coming to jharkhand

Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्रीय रेल मंत्री को लिखा पत्र, बिहार से झारखंड आनेवाली ट्रेनों को बंद करने का किया आग्रह... पढ़ें झारखंड की टॉप 5 खबरें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिख कर बिहार से झारखंड आनेवाली ट्रेनों को बंद करने का आग्रह किया है. पत्र में श्री सोरेन ने कहा है कि झारखंड में संक्रमण रोकने के लिए बिहार से आनेवाली ट्रेनों का परिचालन बंद किया जाना जरूरी है. वहीं, कोरोना वायरस के कारण चालू वित्तीय वर्ष के बजट आकार में 2756.96 करोड़ रुपये की कटौती की आशंका जतायी जा रही है. इधर, कोरोना वायरस संक्रमण की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए रामगढ़ अनुमंडल पदाधिकारी ने रामगढ़ कंटेनमेंट जोन के पास के क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी है. तो वहीं, मॉनसून 2020 के दौरान अब तक हुई बारिश झारखंड के 8 जिलों में सूखे के संकेत दे रहे हैं. राज्य के इन जिलों में 19 फीसदी से 56 फीसदी तक कम वर्षा हुई है. और इन सबसे अलग लालपुर चौक पर फ्लाइओवर निर्माण का काम इसी वर्ष शुरू किया जा सकता है. कचहरी चौक के 50 मीटर आगे से डंगराटोली चौक से 60 मीटर पहले तक फ्लाइओवर का निर्माण प्रस्तावित है. आज टॉप 5 झारखंड में हम इन्हीं खबरों पर करेंगे विस्तार से चर्चा...

बिहार से आ रही ट्रेन ला रही कोरोना

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिख कर बिहार से झारखंड आनेवाली ट्रेनों को बंद करने का आग्रह किया है. पत्र में श्री सोरेन ने कहा है कि झारखंड में संक्रमण रोकने के लिए बिहार से आनेवाली ट्रेनों का परिचालन बंद किया जाना जरूरी है. झारखंड से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

लक्ष्य से कम आमदनी होने का अनुमान, घटेगा राज्य का बजट

चालू वित्तीय वर्ष (2020-2021) के बजट आकार में 2756.96 करोड़ रुपये की कटौती की आशंका जतायी जा रही है. सरकार द्वारा चालू वित्तीय वर्ष के दौरान राजस्व प्राप्ति के लिए किये गये ताजा अनुमान के मद्देनजर इस बात की आशंका जतायी जा रही है.

रामगढ़ के इन इलाकों में लगा धारा 144, 16 जुलाई तक बंद रहेंगी कई दुकानें

कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए रामगढ़ अनुमंडल पदाधिकारी ने रामगढ़ कंटेनमेंट जोन के पास के क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी है.

देवघर समेत झारखंड के इन 8 जिलों में सूखे के आसार

मॉनसून 2020 के दौरान अब तक हुई बारिश झारखंड के 8 जिलों में सूखे के संकेत दे रहे हैं. राज्य के इन जिलों में 19 फीसदी से 56 फीसदी तक कम वर्षा हुई है.

लालपुर में शुरू हो सकता है 1855 मीटर लंबा फ्लाइओवर निर्माण

लालपुर चौक पर फ्लाइओवर निर्माण का काम इसी वर्ष शुरू किया जा सकता है. लालपुर में भारी ट्रैफिक और संकरी सड़कों के कारण वहां फ्लाइओवर निर्माण की योजना तैयार की गयी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें