1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand news approval of jharkhand infectious diseases ordinance 2020 the amount of fine will be fixed on violation of the provision

Jharkhand News : झारखंड संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 को मिली मंजूरी : प्रावधान के उल्लंघन पर तय होगी जुर्माने की राशि. पढ़ें झारखंड की टॉप-5 खबरें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

राज्य सरकार द्वारा संक्रामक रोगों के प्रसार एवं संक्रमण को रोकने के लिए 'झारखंड संक्रामक रोग अध्यादेश 2020' को कैबिनेट से मंजूरी मिली है. तो इधऱ कोरोना से हो रही मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है जून तक हुई थी सिर्फ 15 मौत लेकिन जुलाई के 24 दिन में ही गयी 61 संक्रमितों की जान... कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा पुलिसकर्मियों में फैल रहा है. तीन दिनों में पुलिस लाइन के 61 पुलिसकर्मी पॉजिटिव हो गये, चार बैरक व ऑफिस को सील कर दिया गया है. इधर रिम्स की स्थिति भी पुलिस लाईन से जुदा नहीं है. बीते 24 घंटों में रिम्स के सात डॉक्टर औऱ चार नर्स पॉजिटिव हो गये... वहीं, बीते 16 दिनों में 42 डॉक्टर और नौ नर्स संक्रमित हुए हैं... इनसबसे इतर, झारखंड में मानसून की ओर से अच्छी खबर है. राज्य में मानसून सक्रिय है, जिसको देख्रकर किसानों के चेहरे पर खुशी छ गई है. रोपा करने में जुटे हैं किसान... पढ़िये झारखंड की टॉप 5 खबरें

झारखंड संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 को मिली मंजूरी

राज्य सरकार द्वारा संक्रामक रोगों के प्रसार एवं संक्रमण को रोकने के लिए 'झारखंड संक्रामक रोग अध्यादेश 2020' को कैबिनेट से मंजूरी मिली है. इसके तहत प्रावधान के उल्लंघन के आधार पर तय की जाएगी जुर्माने की राशि.

जुलाई के 24 दिन में गयी 61 संक्रमितों की जान

झारखंड में शुक्रवार को सात कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी है. इनमें रांची के तीन, गढ़वा का एक, पू सिंहभूम के दो और हजारीबाग का एक संक्रमित शामिल है.

तीन दिनों में पुलिस लाइन के 61 पुलिसकर्मी पॉजिटिव

न्यू पुलिस लाइन में हवलदार से लेकर सिपाही तक रहते हैं. बुधवार से शुक्रवार तक यहां रहनेवाले 61 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये. तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए न्यू पुलिस लाइन के चार बैरक और ऑफिस को सील कर दिया गया है.

रिम्स के सात डॉक्टर व चार नर्स पॉजिटिव

रिम्स में शुक्रवार को सात डॉक्टर व चार नर्स कोरोना संक्रमित मिलीं. इनमें स्त्री विभाग की चार सीनियर डॉक्टर, एनेस्थिसिया का एक पीजी स्टूडेंट, शिशु विभाग का एक पीजी स्टूडेंट, एक इंटर्न डाॅक्टर व रिम्स की चार स्टाफ नर्स शामिल हैं.

राज्य में सक्रिय है मानसून, किसानों के चेहरे पर आयी खुशी

झारखंड में मॉनसून सक्रिय है. इस कारण करीब-करीब पूरे राज्य में बारिश हो रही है. शुक्रवार को कई जिलों में अच्छी बारिश हुई. गुरुवार को जमशेदपुर में 100 मिमी से अधिक और शुक्रवार को भी करीब पांच मिमी बारिश हुई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें