1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand news a record 40786 tests were done in a day 1137 new ones got infected read top 5 news of jharkhand smr

Jharkhand News : एक दिन में रिकॉर्ड 40786 टेस्ट हुए, 1137 मिले नये संक्रमित, पढ़ें झारखंड की टॉप-5 खबरें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Prabhat Khabar

राज्य में बुधवार को एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 40,786 टेस्ट हुए. इसमें 1137 लोग पॉजिटिव मिले. 736 मरीज स्वस्थ भी हुए. वहीं पिछले 24 घंटे में 14 मरीज की मौत हो गयी है. इनमें जमशेदपुर के छह, रांची के पांच, बोकारो के दो व देवघर के एक मरीज शामिल हैं. वहीं झारखंड का एकमात्र केंद्रीय विवि (सीयूजे) फिर आरोपों के घेरे में आ गया है. निशाने पर हैं पूर्व कुलपति डॉ एनके यादव इंदू. आरोप है कि डॉ यादव ने अपने कार्यकाल के दौरान स्वयं और विवि में कार्यरत अधिकारियों के रिश्तेदारों व करीबियों की नियम विरुद्ध नियुक्ति की थी. इधर आइआइटी, एनआइटी और अन्य इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए जेइइ मेन (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) एक से छह सितंबर तक आयोजित होगी. वहीं, सरकारी मेडिकल कॉलेजों के अंडर ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए नीट(नेशनल इलिजिबिलेटी कम एंट्रेस टेस्ट) 13 सितंबर को होगा. तो दूसरी तरफ एनटीए ने जेईई-मेन और नीट-यूजी को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. कोरोना संकट के बीच पहली बार इतने व्यापक पैमाने किसी परीक्षा का आयोजन होगा़ परीक्षा टालने की मांग के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने फिर स्पष्ट किया कि तारीखों में कोई परिवर्तन नहीं होगा उधर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को कहा कि देश में केंद्र की गलत नीतियों के खिलाफ विपक्ष इस समय कमजोर नजर आ रहा है लेकिन विपक्ष को एकजुट होकर केंद्र की गलत नीतियों का विरोध करना होगा. आज टॉप 5 झारखंड में हम इन्ही खबरों पर चर्चा करेंगे...

राज्य में एक दिन में रिकॉर्ड 40786 टेस्ट हुए, 1137 नये संक्रमित मिले

राज्य में बुधवार को एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 40,786 टेस्ट हुए. इसमें 1137 लोग पॉजिटिव मिले. 736 मरीज स्वस्थ भी हुए. वहीं पिछले 24 घंटे में 14 मरीज की मौत हो गयी है. इनमें जमशेदपुर के छह, रांची के पांच, बोकारो के दो व देवघर के एक मरीज शामिल हैं. झारखंड में कोरोना संक्रमित से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

पद का दुरुपयोग सीयूजे के पूर्व वीसी ने नियम तोड़ कर रिश्तेदारों व करीबियों की नियुक्ति की

झारखंड का एकमात्र केंद्रीय विवि (सीयूजे) फिर आरोपों के घेरे में आ गया है. निशाने पर हैं पूर्व कुलपति डॉ एनके यादव इंदू. आरोप है कि डॉ यादव ने अपने कार्यकाल के दौरान स्वयं और विवि में कार्यरत अधिकारियों के रिश्तेदारों व करीबियों की नियम विरुद्ध नियुक्ति की थी.

पांच जिलों में ही परीक्षा सेंटर राज्य भर के हजारों छात्र कैसे पहुंचेंगे, कहां रुकेंगे?

आइआइटी, एनआइटी और अन्य इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए जेइइ मेन (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) एक से छह सितंबर तक आयोजित होगी. वहीं, सरकारी मेडिकल कॉलेजों के अंडर ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए नीट(नेशनल इलिजिबिलेटी कम एंट्रेस टेस्ट) 13 सितंबर को होगा.

कांग्रेस समेत कई दल कर रहे हैं विरोध, एनटीए ने कहा : नहीं टाल सकते परीक्षा

एनटीए ने जेईई-मेन और नीट-यूजी को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. कोरोना संकट के बीच पहली बार इतने व्यापक पैमाने किसी परीक्षा का आयोजन होगा़ परीक्षा टालने की मांग के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने फिर स्पष्ट किया कि तारीखों में कोई परिवर्तन नहीं होगा

हेमंत ने कहा एकजुट होकर केंद्र की नीतियों का विरोध करना होगा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को कहा कि देश में केंद्र की गलत नीतियों के खिलाफ विपक्ष इस समय कमजोर नजर आ रहा है लेकिन विपक्ष को एकजुट होकर केंद्र की गलत नीतियों का विरोध करना होगा.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें