1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand latest news of 2 august 2020 hindi news of jharkhand state coronavirus update hindi news update

Jharkhand News: रांची के विधायक सीपी सिंह हुए कोरोना से मुक्त, रिपोर्ट आई निगेटिव, जानें झारखंड की टॉप 5 खबरें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: रांची के विधायक सीपी सिंह हुए कोरोना से मुक्त
Jharkhand News: रांची के विधायक सीपी सिंह हुए कोरोना से मुक्त

Jharkhand Latest News of 2 August 2020, Latest Hindi News of Jharkhadn State: झारखंड में कोरोना से शनिवार को चार लोगों की मौत हो गयी. हालांकि अलग-अलग जगहों से नौ मौत की सूचना है, पर स्वास्थ्य विभाग ने केवल चार मौत की ही पुष्टि की है. 738 नये संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 12104 हो गयी है. एक्टिव केस 7477 है. सरकार के अनुसार अब तक कुल 114 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है और 4513 स्वस्थ भी हुए हैं. शनिवार को कोरोना से ठीक होने वालों में पूर्व नगर विकास मंत्री सह रांची विधायक सीपी सिंह भी शामिल हैं. उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इसके अलावा रांची जिला से शनिवार को कोरोना के 139 नये संक्रमित मिले हैं, जिसमें रिम्स के डॉक्टर, नर्स, कर्मचारी व आइसोलेशन में भर्ती संदिग्ध शामिल हैं. तीसरी बड़ी खबर है कि नेतरहाट आवासीय विद्यालय में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी है. वर्ष 2020-21 के लिए विद्यार्थी 30 सितंबर तक आवेदन जमा कर सकते हैं. परीक्षार्थी 15 अक्टूबर से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं जबकि परीक्षा 31 अक्तूबर व एक नवंबर को ली जायेगी. झारखंड की टॉप पांच खबरों को जानने को लिए बनें रहे हमारे साथ

झारखंड में कोरोना से शनिवार को चार लोगों की मौत हो गयी. हालांकि अलग-अलग जगहों से नौ मौत की सूचना है, पर स्वास्थ्य विभाग ने केवल चार मौत की ही पुष्टि की है. 738 नये संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 12104 हो गयी है. एक्टिव केस 7477 है. सरकार के अनुसार अब तक कुल 114 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है और 4513 स्वस्थ भी हुए हैं. शनिवार को कोरोना से ठीक होने वालों में पूर्व नगर विकास मंत्री सह रांची विधायक सीपी सिंह भी शामिल हैं. उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

रांची जिला से शनिवार को कोरोना के 139 नये संक्रमित मिले हैं, जिसमें रिम्स के डॉक्टर, नर्स, कर्मचारी व आइसोलेशन में भर्ती संदिग्ध शामिल हैं.

नेतरहाट आवासीय विद्यालय में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी है. वर्ष 2020-21 के लिए विद्यार्थी 30 सितंबर तक आवेदन जमा कर सकते हैं. परीक्षार्थी 15 अक्टूबर से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं जबकि परीक्षा 31 अक्तूबर व एक नवंबर को ली जायेगी.

झारखंड में हाल के दिनों में कोरोना की जांच में तेजी आयी है. टेस्ट बढ़ने से कोरोना संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. झारखंड में 25 मार्च से कोरोना की जांच शुरू हुई. राज्य में कोरोना का पहला मामला 31 मार्च को सामने आया. शुरुआती आंकड़ों को देखें, तो 25 मार्च से लेकर 30 जून तक यानी करीब 95 दिनों में कोरोना के एक लाख 42 हजार 641 सैंपल की जांच हुई थी, जिसमें 2490 लोग संक्रमित मिले थे.

मांडर विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि किसी भी धर्म, मान्यता व परंपरा के साथ छेड़छाड़ नहीं होना चाहिए. सभी की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए. सरना धर्म कोड की मांग पुरानी है़. हेमंत सोरेन सरकार से लोगों की उम्मीद है़ कि सरकार इसे संज्ञान में ले और सरना धर्म कोड का प्रस्ताव विधानसभा से पारित करे. केंद्र सरकार को इसकी मान्यता के लिए आग्रह किया जाना चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें