1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand latest news hindi 22 may 2020

Jharkhand News : लद्दाख और पूर्वोत्तर के राज्यों में फंसे झारखंड के मजदूरों को एयरलिफ्ट करके लाया जाये, पढ़े झारखंड की टॉप 5 खबरें

By Shaurya Punj
Updated Date

प्रवासी मजदूरों को झारखंड लाने की सरगरमी तेज हुई है. झारखंड के प्रवासी मजदूरों के लिए 140 श्रमिक ट्रेनें स्वीकृत हैं. इसमें 65 ट्रेनें झारखंड आयी हैं. इधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन देश के दूर-दराज, दुरूह क्षेत्रों में फंसे मजदूरों को भी लाने का प्रयास तेज किया है. लद्दाख और नार्थ इस्ट में फंसे प्रवासियों को चार्टर प्लेन से लाने की बात उन्होंने कही है. वहीं दूसरी बड़ी खबर ये है कि झारखंड में गुरुवार को 18 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनमें से रांची के सात, बोकारो के 5, कोडरमा के दो और सरायकेला के दो मरीज शामिल हैं. जमशेदपुर और गिरिडीह से भी एक-एक संक्रमित मिले हैं. गिरिडीह को छोड़कर सभी 12 मरीज प्रवासी बताये जा रहे हैं. झारखंड में अब तक कुल 308 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. राज्य में मैट्रिक और इंटर के परीक्षार्थियों की कॉपियों की जांच इसी महीने शुरू हो सकती है. झारखंड एकेडमी काउंसिल (जैक) ने इसके लिए शिक्षा विभाग से अनुमति मांगी थी. विभाग ने इसका प्रस्ताव आपदा प्रबंधन विभाग को भेजा था. आइए झारखंड राज्य से जुड़ी प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं

प्रवासी मजदूरों को झारखंड लाने की सरगरमी तेज हुई है. झारखंड के प्रवासी मजदूरों के लिए 140 श्रमिक ट्रेनें स्वीकृत हैं. इसमें 65 ट्रेनें झारखंड आयी हैं. इधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन देश के दूर-दराज, दुरूह क्षेत्रों में फंसे मजदूरों को भी लाने का प्रयास तेज किया है. लद्दाख और नार्थ इस्ट में फंसे प्रवासियों को चार्टर प्लेन से लाने की बात उन्होंने कही है.

झारखंड में गुरुवार को 18 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनमें से रांची के सात, बोकारो के 5, कोडरमा के दो और सरायकेला के दो मरीज शामिल हैं. वहीं, जमशेदपुर और गिरिडीह से भी एक-एक संक्रमित मिले हैं. गिरिडीह को छोड़कर सभी 12 मरीज प्रवासी बताये जा रहे हैं. झारखंड में अब तक कुल 308 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं.

राज्य में मैट्रिक और इंटर के परीक्षार्थियों की कॉपियों की जांच इसी महीने शुरू हो सकती है. झारखंड एकेडमी काउंसिल (जैक) ने इसके लिए शिक्षा विभाग से अनुमति मांगी थी. विभाग ने इसका प्रस्ताव आपदा प्रबंधन विभाग को भेजा था.

टाटा स्टील प्रबंधन ने कोरोना के खतरे को देखते हुए नियमों को और भी सख्त बना दिया है. कंपनी आनेवाले कर्मचारी व अधिकारियों को पहले से ही मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया था. वहीं अब गुरुवार को जारी निर्देश के अनुसार अगर कर्मचारी या अधिकारी मास्क नहीं पहनते हैं या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हैं और जहां-तहां थूकते पकड़े गये, तो दंडात्मक कार्रवाई होगी.

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने एक जून से देश में 200 यात्री ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है. इनमें से 23 ट्रेनें बिहार को मिली हैं, जबकि झारखंड को सिर्फ एक ट्रेन मिली है. बिहार को मिली पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस रांची आयेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें