1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand latest hindi news 28 may 2020

Jharkhand News : मैट्रिक और इंटर की कॉपियों का आज से शुरू होगा मूल्यांकन, पढ़ें झारखंड की टॉप 5 खबरें

By Shaurya Punj
Updated Date

क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक अरविंद विजय विलुंग ने कहा कि 28 मई गुरुवार से मैट्रिक व इंटर की कॉपी मूल्यांकन का कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है. कोरोना वायरस को लेकर कॉपी मूल्यांकन का कार्य अभी तक स्थगित रखा गया था. दूसरी खबर ये है कि बिशुनपुर प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र कसमार का 19 वर्षीय युवक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इससे बिशुनपुर में हड़कंप है. जांच रिपोर्ट आने के बाद मंगलवार की रात 10 बजे बीडीओ छंदा भट्टाचार्जी, चिकित्सा पदाधिकारी व थानेदार द्वारा कोरोना पॉजिटिव युवक को मवि बिशुनपुर के कोरेंटिन सेंटर से सदर अस्पताल गुमला भेज दिया गया है. इसके अलावा मनरेगा के कार्यों में लगे मजदूरों की संख्या 25 मई को अचानक घट जाने की सूचना है. इस दिन सिर्फ 10443 मजदूरों ने ही मनरेगा के तहत काम किया. आइए झारखंड राज्य से जुड़ी प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं

क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक अरविंद विजय विलुंग ने कहा कि 28 मई गुरुवार से मैट्रिक व इंटर की कॉपी मूल्यांकन का कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है. कोरोना वायरस को लेकर कॉपी मूल्यांकन का कार्य अभी तक स्थगित रखा गया था.

बिशुनपुर प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र कसमार का 19 वर्षीय युवक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इससे बिशुनपुर में हड़कंप है. जांच रिपोर्ट आने के बाद मंगलवार की रात 10 बजे बीडीओ छंदा भट्टाचार्जी, चिकित्सा पदाधिकारी व थानेदार द्वारा कोरोना पॉजिटिव युवक को मवि बिशुनपुर के कोरेंटिन सेंटर से सदर अस्पताल गुमला भेज दिया गया है.

इसके अलावा मनरेगा के कार्यों में लगे मजदूरों की संख्या 25 मई को अचानक घट जाने की सूचना है. इस दिन सिर्फ 10443 मजदूरों ने ही मनरेगा के तहत काम किया.

हिंदपीढ़ी के ग्वाला टोली में बुधवार को 18 वर्षीय आसिफ की मौत हो गयी. आसिफ को बुखार था. इसके चलते जहां चिकित्सक ने बिना जांच इलाज से इनकार कर दिया, वहीं अल्ट्रासाउंड करनेवाले ने भी टेस्ट से इनकार कर दिया.

मुख्यमंत्री ने राजस्व वसूली के लिए कठोर कदम उठाने के संकेत दिये हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में संसाधन कैसे आयेंगे, इस दिशा में वह होमवर्क कर रहे हैं. बहुत जल्द किसी नतीजे पर पहुंचेंगे. अभी एक-एक रुपया के लिए केंद्र की ओर टकटकी लगाये खड़े रहना पड़ता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें