1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand latest hindi news 26 may 2020

Jharkhand News : झारखंड के 23 जिलों में कोरोना वायरस ने पसारे पांव, पढ़ें झारखंड की टॉप 5 खबरें

By Shaurya Punj
Updated Date

झारखंड में एक दिन में 28 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनमें रांची के सिल्ली प्रखंड में 10, गढ़वा में दो, रामगढ़ में दो, लातेहार में पांच, सिमडेगा में तीन, बोकारो में दो, पलामू, गुमला, खूंटी और जमशेदपुर में एक-एक संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में अब तक 405 संक्रमित मिल चुके हैं. अब तक चार की मौत हो चुकी है और 148 स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में इस समय एक्टिव केस 255 हो गये हैं. दूसरी बड़ी खबर ये है कि इंटरमीडिएट स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के पंचायत सचिव पद के अभ्यर्थियों ने अविलंब फाइनल मेरिट लिस्ट जारी करनेे की मांग की है. अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री से झारखंड कर्मचारी चयन आयोग को त्वरित कार्रवाई करने का आदेश देने की मांग की है. इसके अलावा चाकुलिया में 12 साल की बच्ची दुष्कर्म के बाद गर्भवती हो गयी. वह सात माह का गर्भ लिये काम भी कर रही है. काफी परेशानी में है. ‘प्रभात खबर’ के जमशेदपुर संस्करण में छपी खबर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है. आइए झारखंड राज्य से जुड़ी प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं

झारखंड में एक दिन में 28 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनमें रांची के सिल्ली प्रखंड में 10, गढ़वा में दो, रामगढ़ में दो, लातेहार में पांच, सिमडेगा में तीन, बोकारो में दो, पलामू, गुमला, खूंटी और जमशेदपुर में एक-एक संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में अब तक 405 संक्रमित मिल चुके हैं. अब तक चार की मौत हो चुकी है और 148 स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में इस समय एक्टिव केस 255 हो गये हैं.

इंटरमीडिएट स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के पंचायत सचिव पद के अभ्यर्थियों ने अविलंब फाइनल मेरिट लिस्ट जारी करनेे की मांग की है. अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री से झारखंड कर्मचारी चयन आयोग को त्वरित कार्रवाई करने का आदेश देने की मांग की है.

चाकुलिया में 12 साल की बच्ची दुष्कर्म के बाद गर्भवती हो गयी. वह सात माह का गर्भ लिये काम भी कर रही है. काफी परेशानी में है. ‘प्रभात खबर’ के जमशेदपुर संस्करण में छपी खबर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है.

कोविड-19 के संक्रमण की वजह से बरहेट विधानसभा के लिए उपचुनाव का भी टलना लगभग तय है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसी साल छह जनवरी को बरहेट सीट छोड़ते हुए चुनाव आयोग को इस्तीफा सौंपा था. संवैधानिक प्रावधानों के मुताबिक खाली विधानसभा सीट पर 180 दिन के अंदर चुनाव कराना जरूरी है.

कोरोना काल में शहर के सफाई कर्मचारियों को वरियर्स का दर्जा दिया गया है. माेहल्ले में उनके सम्मान में उन पर फूल बरसाये जा रहे हैं. तालियां बजायी जा रही हैं. यहां तक कि कोरोना से जंग लड़ते हुए किसी सफाईकर्मी की मौत हो जाती है तो निगम द्वारा 10 लाख रुपये देने की व्यवस्था की गयी है. वहीं, दूसरी ओर अगर कोई कर्मी काम करने के दौरान घायल हो जाता है तो उसे देने के लिए निगम के पास फूटी कौड़ी तक नहीं है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें