1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand ex student of dps ranchi aditi shreya participate in the geneva moot court competition rgj

Jharkhand: DPS रांची की एक्स स्टूडेंट अदिति श्रेया जिनेवा मूट कोर्ट प्रतियोगिता में लेगी हिस्सा

डीपीएस रांची की छात्रा रही अदिती श्रेया स्वीटजरलैंड की राजधानी जेनेवा में होने जा रहे 14 में नेल्सन मंडेला ह्यूमन राइट वर्ल्ड मूट कोर्ट प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी. अदिती श्रेया वर्तमान मे नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी भोपाल की छात्रा हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डीपीएस रांची की एक्स स्टूडेंट अदिती श्रेया
डीपीएस रांची की एक्स स्टूडेंट अदिती श्रेया
फोटो. सोशल मीडिया

Jharkhand News: डीपीएस रांची की छात्रा रही अदिती श्रेया स्वीटजरलैंड की राजधानी जेनेवा में होने जा रहे 14 में नेल्सन मंडेला ह्यूमन राइट वर्ल्ड मूट कोर्ट प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी. अदिती श्रेया वर्तमान मे नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी भोपाल की छात्रा हैं. स्विट्जरलैंड के जेनेवा के पालिश डी नेशंस में मूट कोर्ट प्रतियोगिता 18 जुलाई से 21 जुलाई तक चलेगी. आदित्य श्रेया ने अपनी 12वीं की पढ़ाई डीपीएस रांची से 2021 में पूरी की है. उसके साथ इस प्रतियोगिता में उसकी बैचमेट इशिता वारघाट भी 16 सदस्यों की टीम में से एक है. टीम का चयन कई दौर की लिखित और मौखिक परीक्षा के बाद किया गया है.

देशभर की 50 यूनिवर्सिटी के बीच हुई प्रतियोगिता

टीम के चयन के लिए प्रतियोगियों को मानवाधिकार उल्लंघन करने का एक काल्पनिक केस दिया गया था. जिसके पक्ष और विपक्ष में तर्क देना था. देशभर के 50 यूनिवर्सिटी के प्रतियोगियों की प्रस्तुति देखने के बाद दोनों का चयन किया गया. अदिति और श्रेया दक्षिणी प्रशांत क्षेत्र से चुनी जाने वाली 10 प्रतियोगियों में एक है.

23 से 29 मई के बीच चार मौखिक प्रतियोगिता

इस प्रतियोगिता में चयन के लिए 23 से 29 मई के बीच चार मौखिक प्रतियोगिता हुए, जिसे विभिन्न देशों के जजों के पैनल ने यह प्रतियोगिता देखी. मानवाधिकार से संबंधित दिये गये मामले के पक्ष और विपक्ष तर्क को सुनने के बाद उनका चयन किया गया. इस प्रतियोगिता का फाइनल 21 जुलाई को होगा. बताते चलें कि इस प्रतियोगिता का आयोजन सेंटर फोर ह्यूमन राइट्स प्रिटोरिया विवि दक्षिण अफ्रीका द्वारा संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद सचिवालय के सहयोग से किया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें