1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand cm hemant soren announced contract workers of jharkhand will now be permanent rgj

Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन ने की घोषणा, झारखंड के कांट्रैक्ट कर्मी अब होंगे स्थायी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लातेहार में बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि सभी अनुबंधकर्मियों (कांट्रैक्ट कर्मी) को नियमित किया जायेगा. उन्होंने कहा अधिकारी जब मन चाहे अनुबंधकर्मियों का ट्रांसफर-पोस्टिंग कर देते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. वह प्रमंडल स्तरीय बिरसा किसान सम्मान समारोह में बोल रहे थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीएम हेमंत सोरेन ने की घोषणा, झारखंड के कांट्रैक्ट कर्मी अब होंगे स्थायी
सीएम हेमंत सोरेन ने की घोषणा, झारखंड के कांट्रैक्ट कर्मी अब होंगे स्थायी
ट्विटर.

Jharkhand News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लातेहार में बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि सभी अनुबंधकर्मियों (कांट्रैक्ट कर्मी) को नियमित करने के लिए सरकार नियमावली बना रही है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि अधिकारी जब मन चाहे अनुबंधकर्मियों का ट्रांसफर-पोस्टिंग कर देते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. वह लातेहार में आयोजित प्रमंडल स्तरीय बिरसा किसान सम्मान समारोह के तहत केसीसी वितरण समारोह में बोल रहे थे.

व्यापारियों ने उद्योग लगाने के नाम पर किसानों की जमीन ले ली

समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य में जमीन अधिग्रहण के नाम पर पावर प्लांट व उद्योग लगाने की बात कही गयी थी. व्यापारियों ने उद्योग लगाने के नाम पर किसानों की जमीन ले ली, लेकिन पावर प्लांट व उद्योग नहीं लगे. आज बैंक का करोड़ों रुपये व्यापारियों के पास है और किसानों की जमीन भी चली गयी. उन्होंने कहा कि वर्तमान में गरीब, आदिवासी, पिछड़ों व अल्पसंख्यकों की सरकार है, जो आपके विकास की बात कर रही है.

किसान समृद्ध होंगे, तो हमारा राज्य समृद्ध होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान समृद्ध होंगे, तो हमारा राज्य समृद्ध होगा. राज्य के किसानों को समृद्ध करने के लिए राज्य सरकार बिरसा किसान सम्मान योजना लायी है. पहले इसे मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना बोला जाता था. हमने नाम बदला, क्योंकि अन्नदाता को कोई क्या आशीर्वाद देगा. राज्य में पूर्व की सरकार ने इजराइल भेज कर यहां के नौजवानों को खेती का गुर सिखाया था. आज वे कहां है, इसका पता नहीं है. हाल के दिनों में किसानों पर अत्याचार करते हुए केंद्र सरकार काला कृषि कानून लेकर आयी, लेकिन किसानों ने अपने आंदोलन से केंद्र सरकार को उस कानून को बदलने पर मजबूर कर दिया. हमने भी इस कानून का विरोध किया था, तो आज हमें परेशान करने की कोशिश की जा रही है.

केंद्र ने नौजवानों को आग में झोंक दिया

केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर देश के नौजवानों को अग्नि में झोंक दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास के लिए कई लोगों ने अपनी कुर्बानियां दी, लेकिन इसका लाभ उन्हें नहीं मिल सका.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें