1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand boy will cross world highest road start from here on may 25 srn

Jharkhand News: दुनिया की सबसे ऊंची सड़क को बाइक से पार करेगा झारखंड के जमशेदपुर का ये शख्स

जमशेदपुर के रहने वाला महजरूल बारी बाइक से दुनिया की सबसे ऊंची सड़क से को पार करेंगे. इसकी शुरुआत वो 25 मई से जम्मू से करेंगे. फिलहाल वो टाटा स्टील सिक्यूरिटी विभाग में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं

By Sameer Oraon
Updated Date
महजरूल बारी
महजरूल बारी
File Photo Prabhat Khabar

जमशेदपुर: कदमा के रहने वाले स्कूबा डाइवर महजरूल बारी सोलो बाइक एक्सपीडिशन पर जायेंगे. 25 मई से मजहरूल बारी की यात्रा जम्मू से शुरू होगी. मजहरुल बारी अपने अभियान के दौरान दुनिया की सबसे ऊंची रोड खारदुंग ला दर्रा (18380 फीट) व उमलिंगा दर्रा (19300 फीट) को अकेले मोटरसाइकिल से पार करेंगे.

टाटा स्टील सिक्यूरिटी विभाग में सब इंस्पेक्टर के पदक पर कार्यरत मजहरुल बारी ने बताया कि वह गो ग्रीन, सेव ट्री व पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे. वह उस दुर्गम रास्ते पर लगभग 4000 किलोमीटर तक अकेले बाइकिंग करेंगे. मजहरूल बारी ने बताया कि वे अपने 15 दिन के सफर में कुल 24 माउंटेन पास (दर्रा) को पार करेंगे.

मजहरूल बारी इससे पहले टाटा स्टील के सौ साल पूरे होने पर और 2019 में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए कठिन यात्राएं कर चुके हैं. महजरुल बारी पूरे शहर में स्कूबा डाइवर के रूप में जाने जाते हैं. अब तक वह सैकड़ों लोगों को डूबने से बचा चुके हैं. साथ ही कई मुश्किल रेस्क्यू टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें