1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jee main exam 2020 five to ten thousand rupees will be spent on traveling and stopping in and from ranchi by hire smr

JEE main exam 2020: भाड़े की गाड़ी से रांची आने-जाने व रुकने पर पांच से 10 हजार रुपये होंगे खर्च

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
परीक्षा में शामिल होनेवाले विद्यार्थियों को नजदीक के जिला से रांची केंद्र आने-जाने व रुकने पर प्रति गाड़ी सात से 10 हजार रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे.
परीक्षा में शामिल होनेवाले विद्यार्थियों को नजदीक के जिला से रांची केंद्र आने-जाने व रुकने पर प्रति गाड़ी सात से 10 हजार रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे.
संकेतिक तस्वीर

Jee main और नीट की परीक्षा में शामिल होनेवाले विद्यार्थियों को नजदीक के जिला से रांची केंद्र आने-जाने व रुकने पर प्रति गाड़ी सात से 10 हजार रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे. वर्तमान में दो-तीन हजार रुपये भाड़ा बढ़ा दिया गया है. जेइइ मेन सुबह साढ़े नौ बजे से है, जबकि विद्यार्थियों को सुबह साढ़े सात बजे तक केंद्र पर पहुंच जाना है.

नीट में भी दो घंटा पहले पहुंच जाना है. गढ़वा, पलामू, सिमडेगा, गुमला, लोहरदगा आदि जिला के विद्यार्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए रात या अहले सुबह में ही रिस्क लेकर रांची आना होगा या फिर एक दिन पहले रांची पहुंचना होगा. रात में ठहरने की चिंता अलग रहेगी. गढ़वा से रांची आने-जाने में एक गाड़ी के लिए लगभग आठ हजार रुपये खर्च करने होंगे.

अगर गाड़ी को रोकना होगा, तो 1500 रुपये अतिरिक्त देने होंगे. इसी प्रकार पलामू से भी सात से आठ हजार रुपये सिर्फ आने-जाने व ठहरने पर एक हजार रुपये अतिरिक्त खर्च करना होगा. गुमला से आने-जाने में पांच हजार रुपये व ठहरने पर 2500 रुपये अतिरिक्त, लोहरदगा से आने-जाने के लिए 2500 रुपये व ठहरने पर एक हजार रुपये अतिरिक्त, सिमडेगा से रांची आने-जाने पर प्रति गाड़ी चार-पांच हजार रुपये लगेंगे, जबकि एक दिन ठहरने पर एक हजार अतिरिक्त लगेगा.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें