1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. mla irfan ansari set an example body of electrician gopal was given shoulder at rajamdih in jamtara adopted family smj

विधायक इरफान अंसारी ने पेश की मिसाल, जामताड़ा के रजामडीह में बिजली मिस्त्री गोपाल के शव को दिया कंधा, परिवार को लिया गोद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : मृतक गोपाल के शव को कंधा देते जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी व अन्य.
Jharkhand news : मृतक गोपाल के शव को कंधा देते जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news (हजारीबाग/जामताड़ा) : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने मानवता की मिसाल पेश की. जामताड़ा जिला अंतर्गत वार्ड नंबर 14 के रजामडीह में एक बिजली मिस्त्री गोपाल मलिक (30 वर्ष) के निधन पर उसके शव को कंधा देकर श्मशान घाट तक गये. इस दौरान मृतक के परिजन को गोद लेते हुए हर संभव सहयोग की बात कही. विधायक डॉ अंसारी के इस कार्य की हर ओर प्रशंसा हो रही है.

बता दें कि जामताड़ा के रजामडीह में बिजली मिस्त्री गोपाल मलिक के रात के सोने के क्रम में ब्रेन हेमरेज हो गया. तत्काल धनबाद के PMCH ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. वह अपने पीछे बूढ़े माता-पिता, पत्नी एवं एक बेटा- बेटी को छोड़कर चला गया. परिवार में वह एकमात्र कमाने वाला था जो मिस्त्री का काम कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था. गोपाल के असामयिक निधन पर पूरे मोहल्ले में सन्नाटा पसर गया.

गोपाल के ब्रेन हेमरेज की जानकारी विधायक डॉ अंसारी को मिलने पर उन्हें बचाने के लिए यथा संभव प्रयास किया. धनबाद से लेकर रांची तक सारी व्यवस्था कराया, लेकिन ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था. गोपाल के निधन के बाद मर्माहत उसके परिजनों को भरोसा दिलाया कि इस परिवार को गोद ले रहा हूं. इस परिवार को जो भी मदद की जरूरत होगी वह मैं करूंगा.

इस दौरान उन्होंने अपने आर्थिक मदद भी की. वहीं, मृतक गोपाल के शव को श्मशान ले जाने के दौरान उन्होंने कंधा भी दिया. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि जो मुसीबत में काम आता है उससे सच्चा साथी कोई नहीं हो सकता और यह तो एक पुण्य का काम है. इस अवसर पर वार्ड के सभी लोगों ने कहा कि विधायक डॉ अंसारी गरीबों के मसीहा हैं. जिस प्रकार उन्होंने गोपाल को बचाने के लिए हर संभव कोशिश किया वह सराहनीय है.

मौके पर गोपाल की मां ने कहा कि मेरा बेटा भाजपा के एक नेता के घर में मिस्त्री का काम करता था, लेकिन जब मुसीबत में मदद मांगने के लिए गये, तो उसने मुंह मोड़ लिया. ऐसे समय में आपने हमारा साथ दिया. बातें सुनकर विधायक डॉ अंसारी भी काफी भावुक हो उठे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें