1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. jharkhand news old age club soon be formed in jamtara to remove the loneliness of the elderly preparations started smj

Jharkhand News: जामताड़ा में बुजुर्गों का एकाकीपन दूर करने के लिए Old Age Club का जल्द होगा गठन, तैयारी शुरू

झारखंड के जामताड़ा जिले में बुजुर्गों के एकाकीपन को दूर करने के लिए Old Age Club की शुरुआत हो रही है. इसकी तैयारी भी शुरू हो गयी है. डीसी फैज अक अहमद मुमताज ने विभिन्न गांवों के बुजुर्गों के साथ बैठक कर इस बात की जानकारी दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जामताड़ा के नाला प्रखंड सभागार में बुजुर्गों के साथ बैठक करते डीसी फैज अक अहमद मुमताज.
जामताड़ा के नाला प्रखंड सभागार में बुजुर्गों के साथ बैठक करते डीसी फैज अक अहमद मुमताज.
ट्विटर.

Jharkhand News (जामताड़ा) : जामताड़ा जिला अंतर्गत नाला प्रखंड सभागार में डीसी फैज अक अहमद मुमताज ने विभिन्न गांवों से आये बुजुर्गों के साथ बैठक की. इस दौरान डीसी ने बुजुर्गों के साथ प्रस्तावित Old Age Club (बुजुर्गों के लिए क्लब) के बारे में चर्चा की. उन्होंने कहा कि बहुत सारे बुजुर्ग व्यक्ति अपने आपको एकाकीपन महसूस करते हैं. इसलिए बुजुर्गों को इस एकाकीपन जीवन से उबारने के लिए जल्द ओल्ड एज क्लब का गठन किया जा रहा है.

बुजुर्गों के लिए इसी सरकारी भवन को बनाया जा रहा है Old Age Club.
बुजुर्गों के लिए इसी सरकारी भवन को बनाया जा रहा है Old Age Club.
ट्विटर.

डीसी श्री मुमताज ने बुजुर्गों को जानकारी देते हुए कहा कि यहां आपके मनोरंजन के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी. विभिन्न प्रकार के खेल सामग्री, कहानी का किताब एवं टेलीविजन सेट लगाया जायेगा. कोई भी बुजुर्ग व्यक्ति दिन भर में जब भी फुर्सत मिले इस क्लब में कुल पल बिता सकते हैं.

उन्होंने कहा कि संपन्न वर्ग के युवा काफी पैसा खर्च कर मनोरंजन के लिए क्लब में जाते हैं, जबकि बुजुर्गों के लिए इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है. इस कारण वैसे बुजुर्ग उबाऊ जीवन व्यतीत करते हैं. डीसी ने उपस्थित लोगों से एक कमेटी गठन करने को कहा तथा बुजुर्गों से नियमित आने की अपील की.

डीसी श्री मुमताज ने कहा कि बहुत सारे वृद्ध विभिन्न कार्यों से प्रखंड कार्यालय आते रहते हैं. कुछ पल के लिए वो यहां विश्राम कर सकते हैं. इसका मुख्य उद्देश्य बुजुर्गों के चेहरे पर मुस्कान लाना है. वहीं, समय-समय पर शिविर आयोजित कर वृद्धों के हेल्थ चेकअप के लिए व्यवस्था की जायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें