1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. jharkhand cyber crime news police of 26 states of india were looking for cybercrime mastermind sitaram mandal who had cheated 5 lakhs from bollywood actor amitabh bachchan grj

26 राज्यों की पुलिस को थी तलाश, अमिताभ बच्चन को ठग चुका साइबर क्राइम का ये मास्टरमाइंड झारखंड से अरेस्ट

झारखंड के जामताड़ा (Jamtara) का साइबर क्राइम का मास्टरमाइंड सीताराम मंडल (cybercrime mastermind Sitaram Mandal) ने अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan के खाते से पांच लाख की ठगी कर ली थी. देश के 26 राज्यों की पुलिस लंबे समय से इसकी तलाश कर रही थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Cyber Crime News : गिरफ्तारी की जानकारी देते एसपी दीपक मिश्रा
Jharkhand Cyber Crime News : गिरफ्तारी की जानकारी देते एसपी दीपक मिश्रा
प्रभात खबर

Jharkhand Cyber Crime News, जामताड़ा न्यूज : देश के 26 राज्यों की पुलिस को जिस साइबर अपराधी की लंबे समय से तलाश थी, उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन से 5 लाख ठग चुके इस साइबर क्राइम के मास्टरमाइंड सीताराम मंडल को जामताड़ा से आखिरकार पुलिस ने दबोच ही लिया. इसे करमाटांड़ के संदरजरी गांव से गिरफ्तार किया गया. उसके साथ करमाटांड़ बना के रंगोचिंगो गांव से मजीद अंसारी को पुलिस ने पकड़ा है.

साइबर क्राइम के मास्टरमाइंड सीताराम मंडल का नाम हैदराबाद पुलिस की सूची में दर्ज था. इस अपराधी सीताराम मंडल ने अभिनेता अमिताभ बच्चन के खाते से पांच लाख की ठगी कर ली थी. इतना ही नहीं, इसने हैदराबाद के सेवानिवृत्त सरकारी कर्मी से नौ लाख रुपये की ठगी की थी. इसके खिलाफ हैदराबाद में सात मामले दर्ज हैं. इसकी तलाश देश के 26 राज्यों की पुलिस लंबे समय से कर रही थी. आखिरकार पुलिस को सफलता मिली.

जामताड़ा के साइबर थाने में एसपी दीपक मिश्रा ने जानकारी दी कि सीताराम मंडल साइबर क्राइम का मास्टरमाइंड है. इस पर 15 मामले दर्ज हैं. सीताराम जामताड़ा जिले का सबसे पुराना साइबर अपराध का मास्टरमाइंड है. वह 2014-15 से सक्रिय है. चार बार जेल जा चुका है. पुलिस ने उसके खिलाफ कई मामले दर्ज किये हैं. जामताड़ा में उसके खिलाफ आठ प्राथमिकी दर्ज है.

आपको बता दें कि तमाम प्रयास के बावजूद साइबर अपराध पर नकेल नहीं कसा जा सका है. लगातार नये-नये हथकंडे अपनाकर साइबर अपराधी लोगों को अपने झांसे में ले लेते हैं. पुलिस एक मामले की गुत्थी सुलझा नहीं पाती, कि दूसरी घटना को साइबर अपराधी अंजाम दे देते हैं. लगातार पुलिस इन्हें गिरफ्तार भी कर रही है. इस बार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. बताया जाता है कि अब तक सीताराम मंडल ने 400 लोगों को इसकी ट्रेनिंग दी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें