1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. jharkhand cyber crime news jamtara cyber criminal anand rakshit seized 50 lakh items including 21 lakh cash criminal was successful in escaping grj

झारखंड के जामताड़ा के साइबर अपराधी के घर छापा, 21 लाख कैश समेत 50 लाख के सामान जब्त

जामताड़ा एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने कहा कि साइबर अपराधी आनंद रक्षित (cyber criminal Anand Rakshit ) कोलकाता से जमानत (Bail) पर घर आया था और फिर साइबर अपराध (Cyber Crime) में लिप्त पाये जाने के आधार पर कुख्यात साइबर अपराधी के घर पर छापामारी की गयी. रात के अंधेरे का फायदा उठाकर वह भागने में सफल रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Cyber Crime News : छापामारी की जानकारी देते जामताड़ा एसपी
Jharkhand Cyber Crime News : छापामारी की जानकारी देते जामताड़ा एसपी
प्रभात खबर

Jharkhand Cyber Crime News, जामताड़ा न्यूज (उमेश कुमार) : झारखंड की जामताड़ा साइबर पुलिस को साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है. कोलकाता साइबर क्राइम में लिप्त आनंद रक्षित के घर जामताड़ा थाना क्षेत्र के सोनबाद गांव में छापामारी की गयी. इस क्रम में आनंद रक्षित भागने में सफल रहा, लेकिन उसके घर से नकदी व सामान मिलाकर करीब 50 लाख रूपये से भी ज्यादा संपत्ति पुलिस ने जब्त कर ली है. एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने गुरूवार को साइबर थाना में प्रेस कांफ्रेंस कर ये जानकारी दी.

एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने कहा कि साइबर अपराधी आनंद रक्षित कोलकाता से जमानत पर घर आया था और फिर साइबर अपराध में लिप्त पाये जाने के आधार पर कुख्यात साइबर अपराधी के घर पर थाना प्रभारी हरेन्द्र राय के नेतृत्व में छापामारी की गयी. इस क्रम में रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए साइबर अपराधी आनंद रक्षित घर से भागने में सफल रहा, लेकिन उनके घर से नकद 21 लाख चार हजार 840 रूपये जब्त किये गये. इसके साथ ही एक कार, एक बाइक, एक स्कूटी, तीन एलईडी टीवी, एक जेनरेटर, आठ मोबाइल, नौ सिम, 12 पासबुक, 6 लाख 84 हजार रूपये का एफडी का पेपर एवं 23 लाख 65 हजार रूपये की जमीन की नकदी खरीदारी का पेपर जब्त किया गया. बताया कि अब तक की जब्त राशि में यह सबसे बड़ी राशि है.

एसपी ने कहा कि जामताड़ा पुलिस कोलकाता पुलिस के संपर्क में है. उसके सारे मोबाइल व अन्य डिटेल्स लिया जाएगा. जिसे अन्य राज्यों के पुलिस को भी दिया जाएगा. जिसमें पता चल सकेगा कि कहां- कहां और कितने रूपये की ठगी आनंद रक्षित ने की है. एसपी ने कहा कि यहां सबसे ज्यादा बीपीएलधारी साइबर अपराधियों ने साइबर अपराध से संपति को अर्जित की है. इन बिंदु पर भी देखा जा रहा है कि इतने रूपये कहां से आये हैं. अपराधी आनंद के पिता को पूछताछ के लिए थाना लाया गया था, लेकिन इस अपराध में कहीं भी उनकी संलिप्तता नहीं मिली. इस कारण पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

जामताड़ा साइबर पुलिस व राजस्थान पुलिस ने करमाटांड़ थाना क्षेत्र के पिंडारी गांव में बीते माह छापामारी अभियान चलाकर नकद 14 लाख 3 हजार रुपये बरामद किये थे. साथ ही पुलिस ने अन्य सामान भी बरामद किया था. करमाटांड़ थाना क्षेत्र के पिंडारी गांव में कलीम अंसारी नामक साइबर अपराधी ने राजस्थान के एक व्यक्ति के खाते से रुपये उड़ा लिए थे, हालांकि छापामारी के क्रम में कलीम अंसारी भागने में सफल रहा था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें