1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. jamtara cyber crime news now america will do research on jamtaras cyber fraud sp gets official information srn

Jamtara Cyber Crime News : जामताड़ा के साइबर ठगों पर अब अमेरिका करेगा रिसर्च, एसपी को मिली है अधिकारिक सूचना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
jharkhand news, cyber crime news Jamtara : जामताड़ा के साइबर ठगों पर अब अमेरिका करेगा रिसर्च
jharkhand news, cyber crime news Jamtara : जामताड़ा के साइबर ठगों पर अब अमेरिका करेगा रिसर्च
सोशल मीडिया.

जामताड़ा : अनपढ़ आदमी आइटी के इस्तेमाल में महारत हासिल कर लाखों की कमाई करने लगे तो सुनने में दिलचस्प लगता है, लेकिन दिलचस्पी तब और बढ़ जाती है, जब कमाई का जरिया साइबर अपराध के रूप में सामने आता है और वैसे लोगों पर रिसर्च करने विश्व का सबसे शक्तिशाली माना जानेवाला देश यूएसए (संयुक्त राज्य अमेरिका) दिलचस्पी दिखाए. जामताड़ा के साइबर ठगों पर अब अमेरिका का रिसर्च करने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

साइबर अपराध के लिए चर्चित जामताड़ा के साइबर अपराधियों पर यूएसए की टेक्निकल टीम रिसर्च करेगी कि कैसे कम पढ़-लिखे या अनपढ़ लोग टेक्नोलॉजी के मामले में इतने एक्सपर्ट हैं. इस संदर्भ में जामताड़ा एसपी दीपक कुमार सिन्हा को भी अधिकारिक सूचना मिली है और सहयोग के लिए कहा गया है. यहां के साइबर अपराधियों में अधिकांश अशिक्षित हैं यानी सीधे लफ्जों में कहा जाए तो अंगूठा छाप हैं.

दिल्ली में डीजीपी स्तर की बैठक में साइबर अपराध पर हुई थी चर्चा: साइबर अपराध का नाम सुनते ही लोगों के जेहन में जामताड़ा का नाम स्वत: आ जाता है. जामताड़ा के साइबर अपराधियों को लेकर कई वेब सीरीज भी बन चुकी हैं. भारत का शायद ही कोई ऐसा राज्य या जिला होगा, जो इन अपराधियों से अछूता है. अन्य राज्य की पुलिस का जामताड़ा जिला में आना तो अब रूटीन जैसा हो गया है.

वहीं, एसपी सिन्हा ने बताया कि पिछले दिनों राष्ट्रीय स्तर पर डीजीपी रैंक के अधिकारियों के साथ आंतरिक सुरक्षा को लेकर आयोजित बैठक में इस बार साइबर अपराध का मुद्दा सूची में टॉप पर था. जिस पर कंट्रोल करने को लेकर व्यापक चर्चा की गई थी. इसी चर्चा के दौरान अमेरिका की रिसर्च टीम की ओर से इन साइबर अपराधियों पर रिसर्च किए जाने की बात सामने आयी. इस बात की जानकारी जामताड़ा एसपी दीपक कुमार सिन्हा को दी गयी और टीम के आने पर सहयोग करने की बात कही गयी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें