1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. 3 cyber thugs arrested chhattisgarh ntpc officer clicking on link empty the account grj

नंबर वेरिफिकेशन के बहाने भेजा लिंक, क्लिक करते छत्तीसगढ़ NTPC ऑफिसर का अकाउंट खाली, 3 साइबर ठग अरेस्ट

बताया जाता है कि साइबर अपराधियों ने बीएसएलएल कर्मी बनकर एनटीपीसी के अधिकारी को नंबर वेरिफिकेशन के लिए फोन किया. तत्काल रिचार्ज के लिए एक लिंक दिया. लिंक पर क्लिक करते ही उनका अकाउंट खाली हो गया. इस तरह खाते से 4 लाख 20 हजार रुपये उड़ा लिए गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी
Jharkhand News: जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand News: एनटीपीसी के एक अधिकारी से ठगी मामले में छत्तीसगढ़ के आईपीएस अधिकारी योगेश पटेल साइबर ठग की तलाश में झारखंड के जामताड़ा पहुंचे. उन्होंने साइबर थाना प्रभारी सुरेश प्रसाद सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों के सहयोग से करमाटांड़ थाना क्षेत्र से तीन साइबर ठगों को धर दबोचा, जबकि छह साइबर ठग भागने में सफल रहे. बताया जाता है कि साइबर अपराधियों ने बीएसएलएल कर्मी बनकर एनटीपीसी के अधिकारी को नंबर वेरिफिकेशन के लिए फोन किया. तत्काल रिचार्ज के लिए एक लिंक दिया. लिंक पर क्लिक करते ही उनका अकाउंट खाली हो गया. इस तरह खाते से 4 लाख 20 हजार रुपये उड़ा लिए गये.

नौ साइबर ठगों के खिलाफ मामला दर्ज

गिरफ्तार किये गये साइबर ठगों में माधोपुर गांव के राजेन्द्र मंडल, धरूवाडीह गांव के सूरज मंडल व रामपुर माधोपुर गांव के मुकेल कुमार मंडल शामिल हैं. भागने वालों में रामपुर माधोपुर गांव के जितेन्द्र मंडल, अजय मंडल, अशोक मंडल शामिल हैं. सामुपोखर गांव के विरेन्द्र मंडल, देवलबाड़ी गांव के पारस उर्फ फोरजोरिया मंडल भी भाग निकला. सभी नौ साइबर ठगों के विरूद्ध जामताड़ा साइबर थाना कांड संख्या14-2022 धारा 414, 419, 420, 467, 468, 471, 120 बी भादवि एवं 66 बी, सी, डी आईटी एक्ट के तहत दर्ज किया गया है.

नंबर वेरिफिकेशन के नाम पर ठगी

अभियुक्त राजेन्द्र मंडल के पास से बरामद मोबाइल से छत्तीसगढ़ के एनटीपीसी के अधिकारी से ठगी की गई है. बताया जाता है कि राजेन्द्र मंडल ने बीएसएनएल के एक कर्मी बनकर एनटीपीसी के एक अधिकारी को नंबर वेरिफिकेशन के नाम पर फोन किया. इसके बाद बीएसएनएल का तत्काल 10 रुपये का रिचार्ज करने के लिए उन्हें एक लिंक दिया गया. जैसे ही अधिकारी ने लिंक को क्लिक किया, वैसे ही बैंक खाता खाली हो गया. इस तरह खाते से 4 लाख 20 हजार रुपये उड़ा लिए गये.

रहा है आपराधिक इतिहास

गिरफ्तार राजेन्द्र मंडल जामताड़ा साइबर अपराध एवं हैदराबाद के कांड में जेल जा चुका है. सूरज मंडल जामताड़ा एवं करमाटांड़ थाना तथा कुडा थाना देवघर कांड में जेल जा चुका है. जीतेन्द्र मंडल, अजय मंडल, नारायण मंडल भी पूर्व में साइबर थाना जामताड़ा मामले में जेल जा चुका है. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 11 मोबाइल, 20 सिम, नगद 20 हजार 800 रुपये बरामद किये गये हैं.

रिपोर्ट: उमेश कुमार

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें