1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. 2 cyber criminal fraudulently arrested as bank officer mobile and sim card recovered smj

बैंक अधिकारी बन कर ठगी करने वाला 2 साइबर क्रिमिनल करमाटांड से गिरफ्तार, मोबाइल व सिम कार्ड बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Cyber crime news, Jamtara news : जामताड़ा : साइबर अपराध और अपराधियों के खिलाफ जामताड़ा साइबर पुलिस (Jamtara cyber police) की कार्रवाई लगातार तेज होती जा रही है. जिसमें पुलिस को लगातार सफलता मिल भी रही है. रविवार (1 नवंबर, 2020) को 2 शातिर साइबर क्रिमिनल पुलिस के हत्थे चढ़ गया. दोनों की गिरफ्तारी करमाटांड़ थाना क्षेत्र से हुई है. घटना को अंजाम देते वक्त दोनों साइबर क्रिमिनल की गिरफ्तारी हुई है. गुप्त सूचना के आधार पर की गयी कार्रवाई तहत दोनों साइबर रंगे हाथों दबोचे गये.

जानकारी के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर करमाटांड़ थाना क्षेत्र के देवीडीह एवं बरमुंडी गांव के 2 साइबर क्रिमिनल की गिरफ्तारी उनके घर से ही हुई. गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल के विरुद्ध साइबर थाना में कांड संख्या 56/20 दर्ज किया गया है. पुलिस ने गिरफ्तारी के समय उसके पास से 3 मोबाइल फोन तथा 6 सिम कार्ड बरामद किया है. दोनों साइबर क्रिमिनल की गिरफ्तारी का खुलासा थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील चौधरी ने किया.

इंस्पेक्टर चौधरी ने बताया कि दोनों साइबर क्रिमिनल घटना को अंजाम देने में लगे हुए हैं. इसी क्रम में जिन लोगों को ये साइबर क्रिमिनल फोन कर बैंक का अधिकारी बनकर झांसा दे रहे थे. उनके द्वारा भी सूचना दी गयी. साथ ही इन साइबर क्रिमिनल के बारे में पूर्व में घटना को अंजाम देने के बारे में भी गुप्त सूचना मिली थी.

सूचना के आधार पर तत्काल साइबर टीम गठित कर इलाके में छापेमारी की गयी. टेक्निकल सेल के सहयोग से मोबाइल लोकेशन के आधार पर ट्रेस करते हुए पुलिस टीम ने छापेमारी की, जिसमें 2 साइबर क्रिमिनल मुस्तकीम बाबू उम्र 27 वर्ष एवं निजामुद्दीन अंसारी उम्र 19 वर्ष को गिरफ्तार किया गया.

दोनों साइबर क्रिमिनल की इतिहास खंगालने में जुटी साइबर थाना पुलिस

गिरफ्तार दोनों साइबर क्रिमिनल के पास से बरामद मोबाइल और सिम कार्ड को खंगालने में पुलिस जुट गयी है. साथ ही इन साइबर क्रिमिनल के पुराने इतिहास को भी खंगाला जा रहा है. पूछताछ के क्रम में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है. जिसके आधार पर साइबर थाना पुलिस रणनीति के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है. संभावना है कि दोनों साइबर क्रिमिनल से मिली जानकारी के तहत और कई नामचीन साइबर क्रिमिनल की गिरफ्तारी हो सकती है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें