1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. 12 lakh looted from bengal businessman in mihijam of jamtara trying to spread panic by firing smj

जामताड़ा के मिहिजाम में बंगाल के व्यवसायी से 12 लाख रुपये की लूट, फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश

जामताड़ा जिला के मिहिजाम स्थित बोदमा पोल फैक्ट्री के समीप अपराधियों ने गल्ला व्यवसायी नितेश सुभाष सरिया से 12 लाख रुपये की लूट की. इस दौरान हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुुंच कर जांच में जुट गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: जामताड़ा-मिहिजाम नेशनल हाइवे-419 पर लूट की घटना की जांच करती पुलिस.
Jharkhand news: जामताड़ा-मिहिजाम नेशनल हाइवे-419 पर लूट की घटना की जांच करती पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: जामताड़ा-मिहिजाम नेशनल हाइवे-419 पर बोदमा पोल फैक्ट्री के समीप अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखाकर पश्चिम बंगाल के गल्ला व्यवसायी से करीब 12 लाख रुपये लूट लिया. लूट की यह घटना गुरुवार की दोपहर पश्चिम बंगाल के बराकर निवासी सह व्यवसायी नितेश सुभाष सरिया के साथ हुई है. लुटेरों ने दशहत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग भी की. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

क्या है मामला

बताया जाता है कि व्यवसायी जामताड़ा से रुपये कलेक्ट कर सफेद रंग की कार (JH 10BP 2727) से बराकर लौट रहे थे. कार में चालक के अलावा चार लोग सवार थे. इस बीच मिहिजाम थाना क्षेत्र के बोदमा पोल फैक्टी के पास पीछे से एक स्कार्पियो एवं दो बाइक पर सवार छह अपराधियों ने व्यवसायी के वाहन को रोका. व्यवसायी के वाहन रुकते ही बाइक सवार अपराधियों ने व्यवसायी को कार का शीशा खोलने को कहा. लेकिन, व्यवसायी ने कार का शीशा नहीं खोला. इसके बाद अपराधियों ने हवाई फायरिंग करते हुए पिस्टल से कार का शीशा तोड़ दिया. इसके बाद जबरन व्यवसायी से रुपये से भरे बैग छिनकर वापस जामताड़ा की ओर भाग गया. बताया जाता है कि घटना को अंजाम देने में छह बदमाश शामिल थे. सभी अपने चेहरे पर गमछा बांध रखे थे.

पीड़ित ने चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष को दी जानकारी

घटना के बाद व्यवसायी ने इसकी जानकारी तत्काल जामताड़ा चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय अग्रवाल को दी. उन्होंने तत्काल एसपी समेत पुलिस के सीनियर अधिकारियों को घटना से अवगत कराया. सूचना मिलने पर मौके पर एसडीपीओ जामताड़ा आनंद ज्योति मिंज, पुलिस निरीक्षक सुनील चौधरी, मिहिजाम थाना प्रभारी अरविंद सिंह, जामताड़ा थाना प्रभारी अब्दुल रहमान पुलिस बल के साथ पहुंचे. पुलिस व्यवसायी से घटना बारे में पूछताछ कर पड़ताल में जुट गयी.

गल्ले का बड़ा व्यवसायी है नितेश

बता दें कि बराकर निवासी नितेश सुभाष सरिया गल्ला के बड़े व्यवसायी हैं. नितेश अपने व्यवसाय के लिए माल का आर्डर लेने पर पुराना बकाया वसूली के लिए बराबर जामताड़ा एवं मिहिजाम आते हैं. संभावना जतायी जा रही है कि आपराधियों को व्यवसायी नितेया के बारे में पूरी जानकारी थी.

चैंबर अध्यक्ष ने की घटना की निंदा

जामताड़ा चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने लूट की घटना को दुखद बताया. कहा कि यह घटना जामताड़ा पर कलंक है. आये दिन राज्य में व्यापारियों के साथ लूट की घटनाएं हो रही है. सूचना मिलने पर पुलिस के सभी वरीय पदाधिकारियों को इससे अवगत कराया. उन्होंने पुलिस से जल्द कार्रवाई कर अपराधियों को पकड़ने की मांग की है.

पुलिस हर बिंदुओं पर कर रही है जांच

इस संबंध में एसडीपीओ आंनद ज्योति मिंज ने कहा कि जामताड़ा-मिहिजाम रोड में बोदमा के पास एक व्यवसायी से करीब 12 लाख रुपये की लूट हुई है. अपराधियों की ओर से दहशत फैलाने की मंशा से हवाई फायरिंग की गयी है. पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें