1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand panchayat chunav cm hemant soren election latest updates jamshedpur bokaro news prt

Jharkhand Panchayat Chunav: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कहा- पंचायत चुनाव पर सोच-समझ कर लेंगे फैसला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav:
Jharkhand Panchayat Chunav:
prabhat Khabar

Jharkhand Panchayat Chunav : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को बोकारो एयरपोर्ट में कहा कि पंचायत चुनाव के संबंध में राज्य सरकार सोच समझ कर कोई निर्णय लेगी. जो भी निर्णय लिया जायेगा, राज्यहित में लिया जायेगा. वह बोकारो दौरे पर थे. सीएम श्री सोरेन ने कहा कि राज्य ही नहीं, पूरे विश्व के लिए वर्ष 2020 चुनौतीपूर्ण रहा है. सरकार सभी चुनौतियों का सामना करते हुए आम जन जीवन को सामान्य करने का प्रयास राज्य ने किया है. विपक्ष कहता है कि सरकार का एक वर्ष बदहाल रहा है. उस विपक्ष को क्या जवाब दूं, जिसके पास अपना नेता तक नहीं है.

सरकार ने एक वर्ष क्या क्या काम किया, जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर जानकारी दी जायेगी. उक्त बातें शुक्रवार को सीएम हेमंत सोरेन ने बोकारो दौरे के क्रम में एयरपोर्ट पर कही. उन्होंने पंचायत चुनाव के संबंध में कहा कि कुछ राज्यों में गांव की सरकार का कार्यकाल पूरा हो चुका है. वहां भी अवधि में विस्तार किया गया है, वहीं कुछ राज्यों में चुनाव कराने की तैयारी चल रही है. हमारे पास अभी वक्त है. कहा कि राज्य के स्थापित भारत सरकार के सभी उपक्रमों ने स्थानीय व्यवस्था को अस्त-व्यस्त करने का काम किया है. उनसे हुए नुकसान का आकलन कर रहें है. लेखा-जोखा लेने के बाद नुकसान की भरपाई उसी उपक्रम से करायी जायेगी.

जमशेदपुर में कहा : 29 को एक वर्ष का लेखा-जोखा पेश करेंगे, अगले चार वर्षों के विकास का रोडमैप भी दिखायेंगे

आमजन की समस्याओं को सुनें व समाधान करें : बोकारो से रांची लौटते वक्त सीएम ने कोयला क्षेत्र के डीआइजी प्रभात कुमार, डीसी राजेश सिंह, एसपी चंदन झा से जिले की स्थिति के बारे में बातचीत की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आमजन की समस्याओं को सुनने व उनकी समस्याओं समाधान की दिशा में कार्रवाई करने का निर्देश दिया. कहा : आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए.

हमारी सरकार विकास कार्यों को दोबारा पटरी पर लायेगी : बाेकारो से पहले पहले मुख्यमंत्री जमशेदपुर गये थे, जहां उन्होंने शहीद निर्मल महतो की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया. उलियान स्थित समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने पूर्व की रघुवर सरकार पर व्यवस्थाओं को बेपटरी करने का आरोप लगाया. कहा कि हमारी सरकार विकास कार्यों को दोबारा पटरी पर लायेगी. वे 29 दिसंबर को सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर अब तक किये गये कार्यों का लेखा-जोखा पेश करेंगे.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें