1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand news jamshedpur mom walk the ramp in beauty contest in dubai smj

Jharkhand News: जमशेदपुर की मॉम दुबई में मचायेगी धमाल, रैंम पर कैटवॉक के साथ छऊ नृत्य का बिखेरी जलवा

जमशेदपुर की मॉम शशि संगीता बारा दुबई में आयोजित ब्यूटी कॉन्टेस्ट के रैंप पर वॉक करती नजर आयेंगी. हॉट मोंडे मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड 2020 के फिनाले में शिरकत करेंगी. रांची की रहने वाली शशि संगीता बारा जमशेदपुर के लीगल मैट्राेलॉजी आफिस में कार्यरत हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमशेदपुर की मॉम शशि संगीता बारा दुबई में ब्यूटी कॉन्टेस्ट के फिनाले में रैंप पर वॉक करती दिखेंगी.
जमशेदपुर की मॉम शशि संगीता बारा दुबई में ब्यूटी कॉन्टेस्ट के फिनाले में रैंप पर वॉक करती दिखेंगी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (जमशेदपुर) : पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित लीगल मैट्रोलाॅजी ऑफिस (LMO) में कार्यरत शशि संगीता बारा दुबई में 'हॉट मोंडे मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड 2020' के फिनाले में रैंप पर वॉक करती नजर आयेंगी. यह ब्यूटी कॉन्टेस्ट दुबई में आगामी 19 अक्टूबर, 2021 को आयोजित होगी.

रांची की रहने वाली शशि संगीता बारा जमशेदपुर के लीगल मैट्राेलॉजी आफिस में कार्यरत हैं. झारखंड की एकमात्र प्रतिभागी शशि संगीता बारा राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगी. साथ ही छाऊ डांस भी इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर पेश करेंगी. शशि (52 वर्ष) का चयन करीब 25 हजार प्रतिभागियों में से किया गया. वो फाइनलिस्ट्स में सबसे ज्यादा उम्र की हैं.

23 से 55 वर्ष आयुवर्ग के विवाहित महिलाएं ले सकती हैं भाग

इस अवसर पर श्रीमती शशि संगीता बारा ने कहा कि कनाडा के वेंकूवर में अपनी नई जॉब में व्यस्त मेरे बेटे आकाश (23 वर्ष) मेरे फिनाले के लिए बहुत उत्साहित हैं. कहा कि इस कॉन्टेस्ट में विश्व की 23 से लेकर 55 वर्ष के आयुवर्ग की सभी भारतीय विवाहित महिलाएं भाग ले सकती हैं.

इस प्लेटफार्म से आगे बढ़ने का मिलेगा मौका

उन्होंने कहा कि अपने परिवार और दोस्तों की मदद से इस सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आवेदन किया था. लेकिन, कभी नहीं सोचा था कि इंटरनेशनल लेवल की सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेना का मौका मिलेगा. कहती है कि हमेशा से समाज के साधनविहीन तथा गरीब लोग व महिलाओं की सेवा करना चाहती थी और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती थी. यह कॉन्टेस्ट एक ऐसे शक्तिशाली प्लेटफॉर्म में से एक था, जिसने मुझे उन लोगों से जुड़ने और रूबरू होने का मौका दिया.

श्रीमती बारा ने कहा कि सौंदर्य प्रतियोगिता के दौरान मुझे बहुत सी चीजों को जाने-समझने का मौका मिला, जो मेरे सीखने के यादगार अनुभव का एक हिस्सा बन गयी. कहा कि प्रमुख सैलून ब्रांड और स्टाइलिस्ट्स की ओर से ग्रूमिंग सेशन आयोजित किये गये.

सोशल मीडिया में रही एक्टिव

उन्होंने कहा कि हमने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहकर कई सेशन में भाग लिया. कोरोना काल में यह सबसे प्रभावशाली टूल बनकर उभरा. मुझे अपने विचारों और सुझावों को ऑडियंस के सामने पेश करने का मौका मिला.

उम्र केवल है एक नंबर

जमशेदपुर निवासी शशि ने यह भी कहा कि किस तरह 40 वर्ष से अधिक आयु की महिलाएं यह मानती है कि उनके पास अपने परिवार की देखभाल करने के अलावा और कोई काम नहीं बचा है. कहती है कि उम्र केवल एक नंबर है. अगर आप किसी काम को करने की दिल से इच्छा रखते हैं, तो आपकी इच्छा ही उस काम को करने के लिए प्रोत्साहित करेगी और आपके उद्देश्यों को हासिल करने में प्रमुख भूमिका निभायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें