1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand naukri news jobs for matriculation pass in tata steel it is mandatory to apply online or offline read full details only registered dependents can apply till july 26 dependents of dead workers also got a chance from coronavirus grj

Jharkhand Naukri News :Tata Steel में मैट्रिक पास के लिए नौकरी,आवेदन के लिए ये है अनिवार्य,पढ़िए पूरी डिटेल्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naukri News : मैट्रिक पास के लिए नौकरी का अवसर
Jharkhand Naukri News : मैट्रिक पास के लिए नौकरी का अवसर
फाइल फोटो

Jharkhand Naukri News, जमशेदपुर न्यूज (विकास कुमार श्रीवास्तव) : टाटा स्टील में मैट्रिक पास निबंधित आश्रितों की बहाली के लिए 15 दिनों का वक्त फिर से दिया गया है. 9 से 26 जुलाई तक योग्य आवेदक इंप्लॉयमेंट ब्यूरो से ऑफलाइन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं. सुबह 9.30 से दोपहर 12 बजे और दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक प्राप्त और जमा कर पायेंगे. वहीं ऑनलाइन भी यह सुविधा दी गयी है. इसमें 500 निबंधितों की बहाली होने वाली है.

टाटा स्टील की ऑफिसियल वेबसाइट पर फॉर्म उपलब्ध होगा. जिसे भर कर संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ अपलोड करना होगा. सभी अभ्यर्थियों को सारे शैक्षणिक प्रमाणपत्र, मैट्रिक का सर्टिफिकेट, हाल के दो पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड, एससी, एसटी, दिव्यांगता (जो हो) के साथ आवेदक को रजिस्ट्रेशन स्लिप भी जमा करना अनिवार्य होगा. ट्यूब डिवीजन में एचआर विभाग से फॉर्म मिलेगा और जमा होगा.

आपको बता दें कि टाटा स्टील और यूनियन के बीच हुए समझौते के तहत 500 निबंधितों की बहाली होने वाली है. बहाली प्रक्रिया के तहत आवेदन करने की समय सीमा अप्रैल में समाप्त हो चुकी थी, लेकिन कोरोना की वजह से परीक्षा नहीं हो पायी. इस दौरान कई कर्मचारी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी. हाल में यूनियन व प्रबंधन के बीच ये समझौता हुआ कि जिन कर्मियों की मौत हुई है और अगर उनके आश्रित का निबंधन नहीं हुआ, तो उन्हें निबंधित कर नौकरी दी जाये.

ये तय किया गया है कि कोरोना से मृत कर्मियों के आश्रितों को वर्तमान में चल रही बहाली में शामिल होने का अवसर मिले. इसलिए 15 दिनों का अतिरिक्त वक्त आवेदन के लिए दिया गया है. 500 रिक्तियां के लिए एक बार परीक्षा ली जायेगी. अगले तीन साल तक तीन बार में पास होने वाले अभ्यर्थियों को बहाल किया जायेगा. मेरिट के अनुसार पहले साल 175, दूसरे 175 जबकि तीसरे साल 150 को बहाल किया जायेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें