1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jac 10th and 12th exam update news cancel jharkhand board 10th and 12th exams state government raghuvar das said nothing is more important than the health and safety of children during the corona period smj

JAC 10th- 12th Exam Update News : झारखंड बोर्ड की 10वीं- 12वीं की परीक्षा रद्द करें राज्य सरकार, रघुवर दास बोले- कोरोना काल में बच्चों के स्वास्थ्य व सुरक्षा से बढ़कर कोई चीज नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के पूर्वी सीएम रघुवर दास ने राज्य में 10वीं व 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की.
झारखंड के पूर्वी सीएम रघुवर दास ने राज्य में 10वीं व 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की.
सोशल मीडिया.

JAC 10th- 12th Exam Update News (जमशेदपुर, पूर्वी सिंहभूम) : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से बढ़कर कोई चीज नहीं है. ऐसे में 10वीं और 12वीं की परीक्षा तत्काल रद्द की जानी चाहिए.

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के स्वास्थ्य व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए CBSE 12वीं की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया था. इसके बाद ICSE बोर्ड समेत देश के अन्य राज्यों ने भी 10वीं और 12वीं की स्टेट बोर्ड की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है.

श्री दास ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी हद तक नियंत्रण में है, लेकिन तीसरी लहर को लेकर भय बना हुआ है. दूसरी लहर में भी कई छात्र संक्रमित हुए थे. इस कारण परीक्षा को लेकर छात्रों के साथ ही उनके अभिभावक भी तनाव में हैं. ऐसी स्थिति में झारखंड सरकार को संवेदनशीलता के साथ सोचने की जरूरत है.

23 मई को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में झारखंड सरकार की ओर से पक्ष रखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी परीक्षा रद्द करने की वकालत की थी. इसके बावजूद आज 15 दिन से ज्यादा बीत जाने के बाद भी झारखंड सरकार ने राज्य बोर्ड की परीक्षा पर कोई निर्णय नहीं लिया है. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अब निर्णय लेने में देरी नहीं करनी चाहिए. जल्द निर्णय लेने से छात्रों, अभिभावकों व शिक्षकों को राहत मिलेगी और बच्चे आगे की तैयारी अच्छे तरीके से कर सकेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें