बहरागोड़ा में मुखिया व पंचायत सेवक घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

1 लाख 30 हजार रुपये के बदले मांगा था 10 फीसदी का कमीशन जमशेदपुर: बहरागोड़ा में पातपुर पंचायत में मुखिया दीनबंधु खटुवा और पंचायत सेवक सोनाराम मुर्मू को 12 हजार रुपये बतौर घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है. जमशेदपुर के एंटी क्राइम ब्रांच की टीम ने डीएसपी अमर पांडेय के नेतृत्व में यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2017 6:20 PM

1 लाख 30 हजार रुपये के बदले मांगा था 10 फीसदी का कमीशन

जमशेदपुर: बहरागोड़ा में पातपुर पंचायत में मुखिया दीनबंधु खटुवा और पंचायत सेवक सोनाराम मुर्मू को 12 हजार रुपये बतौर घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है. जमशेदपुर के एंटी क्राइम ब्रांच की टीम ने डीएसपी अमर पांडेय के नेतृत्व में यह छापामारी की, जिसमें सफलता मिली. दोनों से एंटी क्राइम ब्रांच की टीम पूछताछ कर रही है.

बहरागोड़ा पंचायत के क्षेत्र में करीब 1 लाख 30 हजार रुपये का विकास योजना को मंजूरी दी गयी थी. इसका टेंडर विष्णु भगत साव को मिला था. काम के बदले मुखिया दीनबंधु खटुवा और पंचायत सेवक सोनाराम मुर्मू दस फीसदी कमीशन मांग रहे थे. विष्णु भगत साव ने इसकी शिकायत एंटी क्राइम ब्रांच में दर्ज करायी, जिसके बाद एक मुकदमा दायर किया गया और जांच की गयी. जांच में बातें सही पायी गयी तो एंटी क्राइम ब्रांच की टीम ने डीएसपी अमर पांडेय के नेतृत्व में बुधवार को जाल बिछाया. इस जाल में ही मुखिया और पंचायत सेवक फंस गये.

दस फीसदी कमीशन के बदले 12 हजार रुपये देने की बात विष्णु भगत साव से दीनबंधु खटुवा और पंचायत सेवक सोनाराम मुर्मू ने तय की. तय हुआ कि पंचायत भवन में वे बुधवार को बैठेंगे, जहां वे आकर पैसे दे जाये और काम को मंजूरी दे दी जायेगी. तय समय पर विष्णु भगत साव भी पहुंचे और जैसे ही घूस की राशि थमायी, वैसे ही एसीबी की टीम ने उन दोनों को धर दबोचा. छह-छह हजार रुपये कमीशन दोनों को दिये गये थे. तत्काल एसीबी की टीम ने उनके केमिकल की जांच के लिए उनका हाथ धुलाया और पानी का रंग भी बदल गया क्योंकि नोट में केमिकल लगा हुआ था. इसके बाद उनको लेकर सोनारी स्थित एंटी क्राइम ब्रांच के थाना पर ले आयी, जहां से दोनों को जेल भेज दिया जायेगा.

कोल्हान में मुखिया व पंचायत सेवक की पहली गिरफ्तारी

कोल्हान में मुखिया दीनबंधु खटुवा और पंचायत सेवक सोनाराम मुर्मू की गिरफ्तारी एक नजीर पेश किया है. कोल्हान में अब तक की यह पहली गिरफ्तारी हुई है, जो मुखिया या पंचायत सेवक की हुई है.

लोग सूचना दें, तत्काल कार्रवाई होगी : एसपी

लोग अपनी सूचना दें. अगर कोई भी घूस मांगता है तो इसकी जानकारी दें, तत्काल घूस मांगने वाले अधिकारियों और अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. -मनोज कुमार सिंह, एसपी, एसीबी, सोनारी

Next Article

Exit mobile version