क्वार्टरों से हटेगा अतिक्रमण

रेलवे कॉलोनी. बाहरी लोग उठा रहे सभी प्रकार की सुविधा आदित्यपुर : रेलवे प्रशासन ने आदित्यपुर स्थित अपनी कॉलोनी के क्वार्टरों को अतिक्रमण मुक्त कराने की तैयारी शुरू कर दी है. विभाग के एइएन टू टाटानगर ललितेश कुमार ने बताया कि अतिक्रमित क्वार्टरों की सूची बनाकर दक्षिण-पूर्व रेलवे चक्रधरपुर मंडल के वरीय पदाधिकारियों को भेज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 10, 2017 7:07 AM

रेलवे कॉलोनी. बाहरी लोग उठा रहे सभी प्रकार की सुविधा

आदित्यपुर : रेलवे प्रशासन ने आदित्यपुर स्थित अपनी कॉलोनी के क्वार्टरों को अतिक्रमण मुक्त कराने की तैयारी शुरू कर दी है. विभाग के एइएन टू टाटानगर ललितेश कुमार ने बताया कि अतिक्रमित क्वार्टरों की सूची बनाकर दक्षिण-पूर्व रेलवे चक्रधरपुर मंडल के वरीय पदाधिकारियों को भेज दी गयी है. वहां से खाली कराने का आदेश मिलने के बाद नियमानुसार कार्रवाई शुरू की जायगी. यहां उल्लेखनीय है कि रेलवे के कर्मचारियों व अधिकारियों के निवास के लिए रेलवे कॉलोनी में करीब 300 नये-पुराने आवास (क्वार्टर) हैं. इनमें से 25 प्रतिशत क्वार्टरों पर बाहरी लोगों का कब्जा है. जो यहां आवास के साथ बिजली और पानी की सुविधा भी उठा रहे हैं.
भाड़ा भी वसूल रहे अतिक्रमणकारी
रेलवे कॉलोनी स्थित क्वार्टरों में अतिक्रमणकारी सिर्फ स्वयं रहते ही नहीं हैं, बल्कि कई ऐसे लोग हैं, जो रेलवे क्वार्टरों पर कब्जा जमाकर उसे भाड़ा पर लगा दिया है. अतिक्रमणकारियों से रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा में लगे आरपीएफ के लोग भी त्रस्त हैं. वे उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करने से डरते हैं, क्योंकि बिना आदेश व सक्षम पदाधिकारी की उपस्थिति के अतिक्रमण हटाने में जोखिम है. उन्हें अतिक्रमणकारियों द्वारा किसी अन्य केस में फंसा देने का डर लगा रहता है.

Next Article

Exit mobile version