मूर्ति तोड़ने पर हंगामा, लाठीचार्ज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुरः टेल्को थाना क्षेत्र स्थित टीआरएफ कॉलोनी में रामनवमी के दिन स्थापित की गयी भगवान हनुमान की मूर्ति को सुरक्षाकर्मी ने तोड़ दिया. इसे लेकर बुधवार को दिन भर वहां हंगामा होता रहा. लोगों ने उक्त सुरक्षाकर्मी को बंधक बना लिया.

बाद में विधायक रघुवर दास ने फिर से वहां मूर्ति स्थापित करायी. दूसरी ओर, टीआरएफ कॉलोनी की चहारदीवारी का निर्माण कार्य शाम में शुरू हुआ, जिसका महिलाओं ने विरोध कर दिया. इसे लेकर भी हंगामा हुआ. हंगामा के दौरान ही पुलिस ने लाठीचार्ज भी कर दिया, जिसमें करीब छह लोग घायल हो गये. बाद में फिर से मौके पर पहुंचे विधायक रघुवर दास ने टीआरएफ की ओर से बनायी गयी दीवार को ध्वस्त करा दिया और फिर बातचीत कर रास्ता निकला कि वहां चार फीट की जगह छोड़कर फिर से गुरुवार को दीवार खड़ी की जायेगी.
टीआरएफ कॉलोनी के लोगों ने सुबह सात बजे बजरंगबली की मूर्ति को अपने स्थान पर नहीं पाया. वहां पर मौजूद ब्रेवो सुरक्षा एजेंसी के गार्ड गणेश सिंह ने पूछने पर बताया कि उसने मूर्ति तोड़कर हटा दी है. आक्रोशित लोगों ने उसको बंधक बना लिया और मूर्ति तोड़े जाने को टीआरएफ कंपनी की साजिश बताते हुए हंगामा कर दिया. सूचना पर वहां पहुंचे विधायक रघुवर दास ने दोबारा मूर्ति स्थापित कराने की कवायद शुरू कर दी. मौके पर टेल्को पुलिस, सिटी डीएसपी केएन चौधरी व सीओ भी पहुंचे.
विधायक ने वहीं पर धरना शुरू कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने उनसे बातचीत कर बीच का रास्ता निकालने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने. इसके बाद रघुवर दास ने उसी स्थान पर मूर्ति स्थापित करायी. मूर्ति स्थापित होने के बाद स्थानीय लोग शांत हुए और विधायक भी वहां से चले गये. इस बीच टीआरएफ कंपनी के अधिकारियों ने वहां चहारदीवारी का निर्माण कार्य शुरू कर दिया. स्थानीय महिलाओं ने विरोध करते हुए काम रोकने की कोशिश की. इस दौरान जनता सड़क पर उतर गयी. वहां मौजूद एसडीओ सुबोध कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अजीत शंकर, डीएसपी केएन चौधरी समेत अन्य लोगों ने पुलिस पर लाठीचार्ज करने का आदेश दे दिया, जिसके बाद सभी की लाठियों से दौड़ाकर पिटाई कर दी गयी, इसमें करीब छह लोग घायल हो गये. घायलों को तत्काल एमजीएम अस्पताल ले जाया गया. इस बीच रघुवर दास वहां पहुंचे और मामले को संभाला और बनायी गयी चहारदीवारी को तोड़वा दिया और तय हुआ कि वहां चार फीट की जगह लोगों के आने-जाने के लिए खोला जायेगा, जिसका निर्माण कार्य गुरुवार की सुबह से शुरू होगी. देर रात तक पुलिस के खिलाफ एफआइआर लिखकर टेल्को थाना में दे दी गयी है, जिसमें थाना प्रभारी को आरोपी बनाया गया है.

कॉरपोरेट घराने के इशारे पर प्रशासन काम न करें : रघुवर
यह मामला गंभीर है. क्षेत्र की शांति भंग करने की कोशिश है. 24 घंटे में साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया जाये, नहीं तो आंदोलन किया जायेगा. कारपोरेट घराने के इशारे पर जिला प्रशासन काम कर रहा है. जनता का यह जनतंत्र है, जनता जो चाहती है, वह होगा, लेकिन कारपोरेट घराने के इशारे पर प्रशासन काम करना बंद करें.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें