‘शिक्षा से ही समाज में आयेगा बदलाव’

जमशेदपुर: भुइंयाडीह कालिंदी बस्ती दुर्गापूजा मैदान में अनुसूचित जाति अधिकार मंच ने डॉ भीमराव आंबेडकर जयंती समारोह मनाया. इस अवसर पर सबसे पहले बाबा साहब की तसवीर पर माल्यार्पण किया गया. उपस्थित दलित-हरिजन समाज के लोगों ने बाबा साहब के बताये राह पर चलने का संकल्प लिया. साथ ही उनके तीन वचन-शिक्षित बनो, संगठित हो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2013 1:32 PM

जमशेदपुर: भुइंयाडीह कालिंदी बस्ती दुर्गापूजा मैदान में अनुसूचित जाति अधिकार मंच ने डॉ भीमराव आंबेडकर जयंती समारोह मनाया. इस अवसर पर सबसे पहले बाबा साहब की तसवीर पर माल्यार्पण किया गया. उपस्थित दलित-हरिजन समाज के लोगों ने बाबा साहब के बताये राह पर चलने का संकल्प लिया. साथ ही उनके तीन वचन-शिक्षित बनो, संगठित हो और संघर्ष करो, को आत्मसात करने की बात कही. समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पत्रकार रंजीत प्रसाद सिंह एवं विशिष्ट अतिथि हराधन दास, लक्ष्मण मुखी, तारा चंद कालिंदी एवं अशोक मुखी उपस्थित थे.

वक्ताओं ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षित समाज का निर्माण कर ही बाबा साहब के सपने को पूरा कर सकते हैं. शिक्षा के जरिये समाज का सामाजिक व आर्थिक उत्थान हो सकता है. समाज में जो भी विषमताएं हैं, वह दूर होंगी.

विशिष्ट अतिथि हराधन दास ने सामाजिक एकता व अखंडता बनाये रखने पर जोर देते हुए कहा कि नयी पीढ़ी को सही दिशा- निर्देश देने की जरूरत है. हरि मुखी ने कहा कि सभी अनुसूचित जातियों को एक छत के नीचे लाने के लिए इस मंच का गठन किया गया है. इसे और बृहतर रूप दिया जायेगा. कार्यक्रम का संचालन ताराचंद कालिंदी ने किया. इस अवसर पर डीके नायक, जयसागर बागदल मुखी, बासुदेव मुखी, शिशिर, तारापद, चैतन्य मुखी, शंभु मुखी, खेमाराम, तारापद, हेमसागर, एसएन कालिंदी, दलजीत बागची, गोपाल दास, जर्मन दास, गोपाल रजक आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version