पटमदा बीडीओ,चिकित्सा पदाधिकारी को शो-कॉज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर: मंगलवार को मुख्यालय दिवस पर प्रखंड कार्यालय में बिना सूचना के अनुपस्थित रहना पटमदा प्रखंड के 13 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को महंगा पड़ा. इन अधिकारियों में पटमदा प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारी, एक सहायक अभियंता, एक कनीय अभियंता, एक बीसीओ, एक एलईओ सहित 8 रोजगार सेवक शामिल है.

औचक निरीक्षण में निकले डीसी डॉ अमिताभ कौशल ने पटमदा बीडीओ प्रभात रंजन चौधरी को स्पष्ट जवाब नहीं देने और मुख्यालय दिवस के दिन बिना आदेश के गायब रहने, पटमदा पीएचसी में रोस्टर सूची नहीं होने पर चिकित्सा पदाधिकारी समीर कुमार को शो कॉज कर स्पष्टीकरण देने को कहा है. वहीं पटमदा प्रखंड के 12 पदाधिकारी एवं कर्मचारियों के वेतन निकासी पर अगले आदेश तक रोक लगाने का आदेश जारी किया है.

पटमदा पीएचसी में डीसी ने जब वहां तैनात अन्य चिकित्सकों से प्रभारी चिकित्सक समीर कुमार के बारे में जानकारी मांगी तो कोई भी चिकित्सक जवाब नहीं दे सकें. जब अधिकारियों से डीसी ने उपस्थिति रजिस्ट्रार मांगा तो वे एक दूसरे की मुंह देखने लगे. डीसी नाराजगी जताते हुए पटमदा पीएचसी से निकल गये. डीसी ने नये पटमदा प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने काम-काज का जायजा लिया. इस दौरान कई योजनाओं की फाइल चेक की.

पटमदा प्रखंड के 12 कर्मियों के वेतन पर लगी रोक

अरविंद्र कुमार महतो - पंचायत सेवक, किरण चंद महतो - पंचायत सेवक, वासुदेव महतो- रोजगार सेवक, रामपद नायक - रोजगार सेवक, बिमल कुमार पलास- रोजगार सेवक, कुमेश घादा - रोजगार सेवक, स्वरूप कुमार मिश्र- रोजगार सेवक, विपिन कुमार महतो- रोजगार सेवक, मनोज कुमार - सहायक अभियंता

आरके सिंह - कनीय अभियंता, सुरेंद्र प्रसाद-बीसीओ, नीता चौधरी- एलईओ

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें