788 ने जमा किये हथियार 300 धारकों को मिली राहत

जमशेदपुर : विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले के 1610 लाइसेंसी हथियारों को जमा करने की अंतिम तिथि शनिवार तक 788 लोगों ने अपने हथियार संबंधित थाना या अधिकृत हथियार विक्रेताअों के समक्ष जमा किये हैं. टाटा स्टील के सुरक्षा विभाग, बैंक तथा कुछ नेताअों समेत तीन सौ लोगों को आवेदन के आधार पर हथियार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 17, 2019 2:29 AM

जमशेदपुर : विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले के 1610 लाइसेंसी हथियारों को जमा करने की अंतिम तिथि शनिवार तक 788 लोगों ने अपने हथियार संबंधित थाना या अधिकृत हथियार विक्रेताअों के समक्ष जमा किये हैं. टाटा स्टील के सुरक्षा विभाग, बैंक तथा कुछ नेताअों समेत तीन सौ लोगों को आवेदन के आधार पर हथियार जमा करने की जिला प्रशासन द्वारा छूट दी गयी है.

488 लोगों ने हथियार जमा नहीं किये हैं. जिन्होंने लाइसेंस जमा नहीं किये हैं, उनके लाइसेंस रद्द होंगे, लेकिन रद्द करने का आदेश देने के पहले जिला प्रशासन उन्हें नोटिस कर जवाब मांगेगा कि आदेश के बाद भी हथियार जमा क्यों नहीं किये. उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी रवि शंकर शुक्ला ने शनिवार को चुनाव को लेकर हथियार जमा होने की समीक्षा की.
समीक्षा के बाद सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया कि वे 18 नवंबर तक हथियार जमा नहीं करने वालों का नाम व लाइसेंस नंबर के साथ सूची जमा करें. साथ ही हथियार जमा नहीं करने वाले लाइसेंसी को व्यक्तिगत तथा थाना के माध्यम से नोटिस जारी कर पूछा जायेगा कि आदेश के बाद भी उन्होंने क्यों नहीं हथियार जमा किया. इसके बाद लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version