नदी में नहाने गये छह दोस्तों में से तीन डूबे, एक का शव बरामद, दो लापता

जमशेदपुर : होली खेलने के बाद खरकई नदी स्थित बागबेड़ा बड़ौदा घाट पर गुरुवार दोपहर (2.30 बजे) नहाने गये बर्मामाइंस इस्ट प्लांट बस्ती शिवनगर के पांच किशोर और एक युवक में से एक आदर्श कुमार सिंह उर्फ गोलू (16) की डूबने से मौत हो गयी, जबकि अभिषेक पांडेय (16) व सूरज गुप्ता (16) लापता है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2019 2:11 AM

जमशेदपुर : होली खेलने के बाद खरकई नदी स्थित बागबेड़ा बड़ौदा घाट पर गुरुवार दोपहर (2.30 बजे) नहाने गये बर्मामाइंस इस्ट प्लांट बस्ती शिवनगर के पांच किशोर और एक युवक में से एक आदर्श कुमार सिंह उर्फ गोलू (16) की डूबने से मौत हो गयी, जबकि अभिषेक पांडेय (16) व सूरज गुप्ता (16) लापता है

. शुक्रवार को गोलू का शव गोताखोरों ने निकाला. स्थानीय रवि पांडे ने इनमें से धीरज पासवान (14), सुशांत कुमार (22) और संत कुमार (16) को बचा लिया.
शुक्रवार की सुबह आदर्श का शव मिलने के बाद अभिषेक पांडेय और सूरज गुप्ता की खोज में स्थानीय गोताखोर ने छह घंटे और टाटा स्टील से आये गोताखोर नजरूल बारी ने दो घंटे तक पानी में तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला. इसके बाद दिन के दो बजे रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया.
इधर, सूरज व अभिषेक को खोजने के लिए एनडीआरएफ बुलाने की मांग को लेकर परिजन एग्रिको स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और आदर्श का शव बीच सड़क पर रख कर प्रदर्शन किया. वहीं, आदर्श के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद शुक्रवार को ही भुइयांडीह में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया.
तीनों दोस्त, दो भाई व एक बहन हैं :
आदर्श, अभिषेक और सूरज तीनों के परिवार में दो भाई व एक बहन हैं. गोलू घर का सबसे छोटा था, उससे बड़ा एक भाई और बहन है. सूरज भी अपने घर का छोटा बेटा था. उससे बड़ा एक भाई और बहन है, जबकि अभिषेक घर का सबसे बड़ा बेटा है.
उससे छोटा एक भाई और बहन है. आदर्श बर्मामाइंस के बीपीएम स्कूल में नौवीं, सूरज गुप्ता खालसा स्कूल में आठवीं और अभिषेक पांडेय गोलमुरी संत जोसेफ के दसवीं क्लास का छात्र था.
परिवारवालों को अब भी बच्चों के मिलने की आस : अभिषेक पांडेय और सूरज गुप्ता के परिजनों को अब भी उनके मिलने की आस है.
दाेनों के पिता संतोष पांडेय और अनिल गुप्ता व अन्य परिजन नदी तट पर ही पूरे रेेस्क्यू आॅपरेशन के दौरान बैठे रहे. गोताखोर जब नदी से बाहर खाली हाथ निकल आये, तो सभी के चेहरे पर मायूसी छा गयी.
वह गुहार लगा रहे थे कि एक बार और प्रयास करें. इधर, गोताखोरों के अनुसार डूबे हुए बच्चे या तो आगे बह के निकल गये होंगे, या अगर वहीं पर हैं, तो आठ-दस घंटे में बॉडी खुद बाहर आ जायेगा.
एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर रहे थे डैम पार, एक का पैर फिसला और सभी गिर गये पानी में जानकारी के मुताबिक दो बाइक पर सवार होकर छह दोस्त होली खेलने के बाद घर में बताये बगैर बड़ौदा घाट नहाने पहुंच गये.
वहां नहाने के बाद सभी डैम पार करके आदित्यपुर की ओर चले गये. डैम पार करते वक्त सभी ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ रखा था.
लेकिन एक दोस्त का पैर फिसलने पर सभी एक-एक कर पानी के अंदर गिर गये. धीरज, संत व सुशांत को नदी में नहाने गये स्थानीय रवि पांडे ने बचा लिया, लेकिन अन्य तीन आदर्श, अभिषेक, सूरज को नहीं बचाया जा सके.
घटना की जानकारी बागबेड़ा पुलिस को मिली, लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती, काफी देर हो चुकी थी. गोताखोर रेस्क्यू नहीं कर सकते थे. इसलिए शुक्रवार सुबह 8.30 बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया.

Next Article

Exit mobile version