आयकर नोटिस का जवाब तैयार कराने की पहल करेगा प्रबंधन

एक से 15 मार्च तक यूनियन में बैठेंगे डाटा एंट्री करने वाली एजेंसी के प्रतिनिधि अब तक 1500 से अधिक कर्मचारियों को मिला है आयकर विभाग का नोटिस जमशेदपुर : टाटा स्टील के कर्मचारियों को मिले आयकर नोटिस पर टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने प्रबंधन से पहल करने का अनुरोध किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 24, 2019 1:32 AM

एक से 15 मार्च तक यूनियन में बैठेंगे डाटा एंट्री करने वाली एजेंसी के प्रतिनिधि

अब तक 1500 से अधिक कर्मचारियों को मिला है आयकर विभाग का नोटिस
जमशेदपुर : टाटा स्टील के कर्मचारियों को मिले आयकर नोटिस पर टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने प्रबंधन से पहल करने का अनुरोध किया है. कहा है कि प्रबंधन अपने स्तर से नोटिस का जवाब तैयार कराकर कर्मचारियों को राहत दे. टाटा स्टील में कर्मचारियों का प्रतिवर्ष आयकर रिटर्न प्रबंधन द्वारा नियुक्त एजेंसी द्वारा भरा जाता है.
पिछले वर्ष तक वेंडर के जरिये सभी कर्मचारियों का आयकर रिटर्न भरा गया. इनके बावजूद आयकर विभाग ने डेढ़ हजार से अधिक कर्मचारियों को गलत आयकर भरने संबंधी नोटिस भेजा है. इन कर्मचारियों को अलग-अलग राशि आयकर के रूप में जमा करने को कहा गया है. नोटिस से कर्मचारी परेशान हैं.
यूनियन के विश्वस्त सूत्रों के अनुसार व्यस्तता के बावजूद अगले तीन -चार दिनों में प्रबंधन इस मामले में पहल कर सकता है. दावा है कि एक से 15 मार्च तक आयकर डाटा एंट्री करने वाली एजेंसी के प्रतिनिधि यूनियन कार्यालय में बैठेंगे. कर्मचारियों को मिले नोटिस का जवाब तैयार करेंगे.
प्रबंधन ने आश्वासन दिया कि जिस वेंडर ने आयकर रिटर्न दाखिल किया था, वह इस मामले को देखेंगे. जिन कर्मचारियों को नोटिस मिला है वह 15 मार्च तक यूनियन कार्यालय जाकर संबंधित एजेंसी प्रतिनिधियों से मिलेंगे. नोटिस का जवाब तैयार कर आयकर विभाग को भेजा जायेगा.

Next Article

Exit mobile version