शहर के गैर कंपनी क्षेत्रों में जुस्को देगी बिजली

जमशेदपुर/रांची : जमशेदपुर के नोटिफाइड कमांड एरिया (गैर कंपनी क्षेत्र) और सरायकेला-खरसावां के ग्रामीण क्षेत्रों में जुस्को बिजली व्यवस्था का काम संभालेगी. लोगों को निर्धारित दर पर जुस्को के माध्यम से बिजली मिलेगी. इस संबंध में मुख्यमंत्री रघुवर दास के निर्देश पर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) व जुस्को के बीच समझौता करने का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 16, 2019 5:39 AM
जमशेदपुर/रांची : जमशेदपुर के नोटिफाइड कमांड एरिया (गैर कंपनी क्षेत्र) और सरायकेला-खरसावां के ग्रामीण क्षेत्रों में जुस्को बिजली व्यवस्था का काम संभालेगी. लोगों को निर्धारित दर पर जुस्को के माध्यम से बिजली मिलेगी.
इस संबंध में मुख्यमंत्री रघुवर दास के निर्देश पर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) व जुस्को के बीच समझौता करने का निर्णय लिया गया. मुख्यमंत्री मंगलवार को रांची में जमशेदपुर व सरायकेला में बिजली आपूर्ति को लेकर बैठक कर रहे थे.
बैठक में कहा गया कि आपसी सहमति के बाद दोनों पक्षों की ओर से समझौते पर हस्ताक्षर किये जायेंगे़ इसके तहत जुस्को राज्य सरकार के इंफ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल कर बिजली उपलब्ध करायेगी. नियम एवं शर्त जुस्को और जेबीवीएनएल के एमडी मिलकर निर्धारित करेंगे.
अभी कमांड एरिया के कुछ हिस्सों और सरायकेला-खरसावां में जेबीवीएनएल द्वारा बिजली की आपूर्ति व बिल की वसूली की जाती है. नियम एवं शर्त के निर्धारण के पश्चात दोनों पक्षों के बीच समझौते पर हस्ताक्षर किया जायेगा. इसके बाद उन क्षेत्रों की बिजली व्यवस्था जुस्को संभालेगी़
सूत्रों के मुताबिक पहली अप्रैल 2019 से गैर कंपनी इलाके वाले शहर में जुस्को की बिजली आपूर्ति होगी. इससे प्रत्येक उपभोक्ता का माह का 30-50 फीसदी बिजली बिल बढ़ जायेगा.करीब 500 रुपये से 2500 रुपये तक मंथली बिजली को बोझ उपभोक्ता के जेब पर पड़ेगा.
बैठक में ऊर्जा विभाग की सचिव वंदना डाडेल, प्रबंध निदेशक राहुल पुरवार, जुस्को के एमडी तरुण डागा समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version