जमशेदपुर : ठंडी हवाओं ने बढ़ायी कनकनी, अगले तीन दिनों तक ऐसे ही रहेगा मौसम

जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में रविवार को 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द पश्चिमी हवायें चलीं. दिन में धूप के बाद भी ठंड का असर कम नहीं हुआ. मौसम विभाग के रांची केंद्र की मानें, तो अगले तीन दिनों तक मौसम का मिजाज यथावत रहेगा. इसके बाद ठंड से थोड़ी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 24, 2018 4:56 AM
जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में रविवार को 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द पश्चिमी हवायें चलीं. दिन में धूप के बाद भी ठंड का असर कम नहीं हुआ. मौसम विभाग के रांची केंद्र की मानें, तो अगले तीन दिनों तक मौसम का मिजाज यथावत रहेगा.
इसके बाद ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है. फिलहाल शहर में ठंड का प्रकोप लगातार जारी है. सुबह और शाम कोहरे ने ठंड को और धार दे दी है. ठंड का असर तापमान पर देखने को मिल रहा है. अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे चल रहा है. शहर के अधिकतम तापमान में 0 .3 डिग्री की गिरावट हुई है.
यह 23.8 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया. यह सामान्य से दो डिग्री कम है. न्यूनतम तापमान महज 0.1 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 8.7 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया. यह सामान्य से तीन डिग्री कम है. हवा में नमी की मात्रा अधिकतम 67 व न्यूनतम 65 प्रतिशत रही.
हावड़ा-मुंबई की ट्रेनें चल रहीं लेट
चक्रधरपुर. तापमान में कमी व ठंड बढ़ने का असर ट्रेनों पर पड़ने लगा है. अधिकतर ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर नहीं चल पा रही है. ट्रेनें एक से डेढ़ घंटे तक लेट चल रही हैं. कुहासे के कारण हापा-हावड़ा सुपर फास्ट एक घंटे, आजाद हिंद सुपर फास्ट एक घंटे, जगदलपुर-हावड़ा कोरापुट एक्सप्रेस ट्रेन एक घंटे, सीएसटीएम-हावड़ा मेल एक घंटे, भुवनेश्वर-आनंद विहार टर्मिनल ट्रेन डेढ़ घंटे एवं दोपहर की ट्रेन टिटलागढ़-हावड़ा इस्पात एक्सप्रेस डेढ़ घंटे विलंब से चक्रधरपुर पहुंची.

Next Article

Exit mobile version